Home अरब देश सऊदी अरब ने मक्का और पवित्र स्थलों के लिए की रॉयल कमीशन...

सऊदी अरब ने मक्का और पवित्र स्थलों के लिए की रॉयल कमीशन की स्थापना

सऊदी अरब के किंग सलमान बिन अब्दुलज़ीज़ अल सऊद ने मक्का शहर और पवित्र स्थलों के लिए रॉयल कमीशन स्थापित करने के शाही आदेश जारी किए, जहां आयोग के मंत्रिपरिषद के उपाध्यक्ष और आयोग के सदस्यों की अध्यक्षता में निदेशक मंडल होगा. मंत्रिपरिषद के राष्ट्रपति द्वारा जारी आदेश द्वारा नियुक्त किया जाना चाहिए.

अल अरेबिया के मुताबिक, किंग सलमान द्वारा जारी एक और शाही आदेश ने निर्धारित किया कि मक्का शहर और पवित्र स्थलों के लिए रॉयल कमीशन के निदेशक मंडल के सदस्यों की नियुक्ति की गयी. यह सदस्य मक्का क्षेत्र के गवर्नर हैं, आंतरिक मंत्री, मक्का क्षेत्र के उप गवर्नर, डॉ माजीद बिन अब्दुल्लाह अल-क़साबी, हज और उमराह मंत्री, अर्थव्यवस्था और योजना मंत्री, यासिर बिन उस्मान अल-रुमान, इंजिनियर इब्राहिम बिन मोहम्मद अल-सुल्तान और डॉ फहद बिन अब्दुल्लाह तुनीसी शामिल है.

 

किंग सलमान ने शनिवार को कई अन्य नियम जारी किए. साथ ही सऊदी अरब के किंग सलमान ने शाही नियम जारी किये है. शेख अब्दुलतिफ अल शेख ने इस्लामी मामलों के सऊदी मंत्री नियुक्त किए गये. सऊदी शाही डिक्री ने प्रिंस बदर अल फरहान को संस्कृति मंत्री नियुक्त किया गया. सऊदी शाही डिक्री ने मौजूदा श्रम मंत्री को हटा कर अहमद अल-राजी को नियुक्त किया.