Home अरब देश कठुआ रेप केस को लेकर सऊदी में भी लोगों में गुस्सा बरकरार,...

कठुआ रेप केस को लेकर सऊदी में भी लोगों में गुस्सा बरकरार, किया विरोध प्रदर्शन

source: SAUDI GAZETTE

जेद्दाह: भारतीय प्रवासी समुदाय और विभिन्न मंचों के नेताओं की एक सभा ने सर्वसम्मति का आयोजन किया. जिसमें  आठ वर्षीय कश्मीरी लड़की से गैंगरेप करने और बछि कि हत्या करने वाले आरोपी दरिदों की निंदा की. साथ भारतीय प्रवासी के समूह ने कहा कि यह घटना आकस्मिक नहीं है. भारत में आये दिन मुसलमानों पर जानलेवा हमले किये जा रहे है जो कि बर्दाश्त नहीं किया जाएगा.

सऊदी गेजेट के मुताबिक, विरोध सभा का उद्घाटन करते हुए, उर्दू गुलबन के अध्यक्ष मेहताब कदर ने आरोपी परिवार के राजनीतिक एजेंडे का विरोध करने के लिए विभिन्न भारतीय समुदायों के बीच एकता के लिए आग्रह किया. साथ ही उन्होंने कहा कि, हम चाहते है की 8 वर्षीय बच्ची से रेप करने वालों को मौत की सज़ा दी जाये. उन्होंने समुदाय की नेताओं और राजनीतिक दलों से स्थिति से कहा कि यह वक़्त ‘हमारी प्यारी कश्मीरी बेटी’ के लिए न्याय सुनिश्चित करने के लिए एक साथ जुड़ने का होना चाहए और आरोपियों को सज़ा दिलानी केव लिए हर मुमकिन कोशिश करनी चाहए.

source: SAUDI GAZETTE

सऊदी के आईएसएफ कार्यकारी समिति के सदस्य अब्दुल गनी ने भारत में कुछ लोग इसे भी जो बच्ची के हत्यारों को मौत कि सज़ा होने से रोक रहे है. यह लोग कानूनी तरीका नहीं चाहते, जिन्होंने बच्ची के साथ बलात्कार और बाद में हत्या कर दी.

जेद्दाह में विभिन्न क्षेत्रीय समुदायों, संगठनों और प्रवासी मंचों के नेताओं ने अजीज़ुराब, राष्ट्रपति, अलीगढ़ मुस्लिम ओल्ड बॉयज़ एसोसिएशन, जकरिया बिलादी, सामाजिक कार्यकर्ता और सामुदायिक नेता, मुकरम अहमद खान, अध्यक्ष  म्यांमार समिति, बैंगलोर, फैजुद्दीन, क्षेत्रीय अध्यक्ष, भारत बंधुता मंच, जेद्दाह, और यासीन पूछारी, अध्यक्ष बटकाल समुदाय, जेद्दाह सहित निर्दोष बच्ची से बलात्कार और हत्या में अपनी चिंताओं को साझा किया.

source: SAUDI GAZETTE

जेद्दाह में रहने वाले सभी भारतीय प्रवासियों ने सर्वसम्मति से समाज के विभिन्न वर्गों के बीच एकता और अखंडता की आवश्यकता पर बल दिया ताकि आरोपियों के विरोध में अपनी आवाज उठा सकें और ताकि अपराधियों को जल्द से सज़ा हो सके. आपको बता दें कि जम्मू में बच्ची से रेप के बाद हत्या करना पर दुनियाभर में विरोध प्रदर्शन हो रहे है हर कोई बच्ची को इन्साफ दिलाने कि मांग कर रहा है.