Home अरब देश सऊदी पहुंचा तुर्की हज यात्रियों का पहला काफ़िला

सऊदी पहुंचा तुर्की हज यात्रियों का पहला काफ़िला

मदीना – इस साल हज करने के लिए तुर्की से हज यात्रियों का पहला काफ़िला शनिवार की रात मदीना पहुंचे.

उन्हें राष्ट्रीय अदीलाह प्रतिष्ठान के डिप्टी चेयरमैन एस्सम देमीया द्वारा प्राप्त किया गया था, जो मदीना में सभी तीर्थ गतिविधियों को समन्वय करने के प्रभारी सऊदी एजेंसी है.

सऊदी गेजेट के मुताबिक, तुर्की से आये यात्रियों का सऊदी में ज़मज़म और फूलों से स्वागत किया गया. उन्होंने कहा कि सऊदी में हर कोई महान सम्मान के साथ हज यात्रियों की सेवा करने के लिए काम करता है.

तुर्की हज यात्रियों के पहले काफ़िले के समन्वयक ने तीर्थयात्रियों के लिए उनके गर्मजोशी से स्वागत और महान सेवा के लिए सरकार और सऊदी अरब के लोगों का शुक्रिया किया.

उन्होंने कहा कि सऊदी अरब क्या कर रहा है, इसकी व्यापक सराहना की जाती है.

इस बीच, नाइजीरिया के सऊदी राजदूत अदनान महमूद बौस्तजी ने नाइजीरियाई तीर्थयात्रियों के नाइजीरियाई हज अधिकारियों द्वारा आयोजित नाइजीरियाई तीर्थयात्रियों के पहले बैच के प्रस्थान के लिए नार्वेजियन हज के अधिकारियों द्वारा आयोजित समारोह में भाग लिया.

सऊदी प्रेस एजेंसी (एसपीए) को दिए एक बयान में, राजदूत ने कहा कि सऊदी तीर्थयात्रियों का स्वागत करने के लिए सम्मान मानता है और उन्हें सर्वश्रेष्ठ सेवाएं और सुविधाएं प्रदान करने के लिए कोई कसर नही छोड़ता है.

नाइजीरियाई अधिकारियों ने दुनिया भर से आने वाले तीर्थयात्रियों को प्रदान की जाने वाली सेवाओं के लिए दो पवित्र मस्जिदों के कस्टोडियन किंग सलमान और क्राउन प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान का शुक्रिया किया.