Home अरब देश सऊदी ने यमन में बिगड़ते हालातों को देख भेजी विशेष चिकित्सा टीम

सऊदी ने यमन में बिगड़ते हालातों को देख भेजी विशेष चिकित्सा टीम

SOURCE: ARAB NEWS

रशीद हसन रियाद: किंग सलमान सेंटर फॉर ह्यूमनिटियन एड एंड रिलीफ (केएसआरिलिफ़) ने यमन में बिगड़ते  हालातों को देख अपने चिकित्सा राहत प्रयासों को बढ़ा दिया है. जिसमें तीन नई मेडिकल टीमों के बिना भेदभाव के इलाज के लिए यमन भेजा गया है.

अरब न्यूज़ के मुताबिक, स्वास्थ्य और पर्यावरण सहायता विभाग के निदेशक डॉ अब्दुल्लाह अलमुल्लाम ने केएस रेलिफ ने गुरुवार को बताया कि, “सऊदी ने यमन में तीन अलग-अलग क्षेत्रों में जाने के लिए तीन विशेष चिकित्सा टीमों का गठन किया है. जिन्हें बेहतर से बेहतर सुविधा दी जाएंगी.

“25 डॉक्टरों की एक विशेष चिकित्सा टीम पहले से ही मरिब राज्यपाल तक पहुंच चुकी है ताकि सभी यमनियों को स्वास्थ्य सेवाओं को मरीजों के लिए कोई भेदभाव न हो; चाहे वह हौथियों के समर्थक ही क्यों ना हो. उन्होंने कहा कि, “कोई भेदभाव नहीं है, यह एक चिकित्सा मिशन है जो सभी घायल यमनियों को मानवीय सहायता प्रदान करता है.”

SOURCE: ARAB NEWS

वर्ल्ड न्यूज़ अरबिया को मिली जानकारी के मुताबिक, उन्होंने कहा कि मरिब टीम के अलावा, दो अन्य विशेष चिकित्सा दल हैं, एक ताइज़ के लिए और दूसरा एडन के लिए लोगों का ईलाज करने के लिए पहुंची है. टीम में विभिन्न क्षेत्रों में विशेषज्ञता वाले डॉक्टर शामिल हैं जिनमें न्यूरोसर्जन, ऑर्थोपेडिक सर्जन और मेडिकल शामिल हैं जो रीढ़ की हड्डी सर्जरी, ईएनटी, प्लास्टिक सर्जरी और संज्ञाहरण में विशेषज्ञ हैं.

मारेब में चिकित्सा मिशन, जो कि सार्वजनिक स्वास्थ्य मंत्रालय के समन्वय में किंग सलमान सेंटर फॉर ह्यूमनिटियन एड एंड रिलीफ (केएसआरिलिफ़ द्वारा वित्त पोषित और निगरानी के मेडिकल कार्यक्रमों का विस्तार है. आपको बता दें कि यह मेडिकल चेकअप 1 मई को शुरू हुआ और 8 मई तक जारी रहेगा.