Home अरब देश सऊदी सरकार ने रमज़ान के आखिरी दिनों में मक्का में सुरक्षा के...

सऊदी सरकार ने रमज़ान के आखिरी दिनों में मक्का में सुरक्षा के इन्तेज़ामात को किया तेज़

सऊदी अरब की वायु सुरक्षा बलों ने मक्का में अपनी निगरानी में वृद्धि की है, जिसमें सुरक्षा की स्थिति की निगरानी करना और मक्का आसमान, ग्रैंड मस्जिद यानी मस्जिस अल-हरम और पवित्र स्थलों की ओर जाने वाली मुख्य सड़कों का निरीक्षण करना शामिल है. रमजान के आखिरी दिनों पर चप्पे-चप्पे पर कड़ी सुरक्षा दी जा रही है. ऐसा इसलिए किया जा रहा है क्योंकि रमजान के आखिरी दिनों में मक्का में बहुत भीड़ होती है.

SOURCE: AL ARABIYA

अल अरेबिया के मुताबिक, ब्रिगेडियर हसन अल-बस्सीम ने कहा कि वह रमजान के पाक महीने के प्रत्येक गुजरने वाले दिन और ज़ायेरीनों की बढती संख्या के साथ सुरक्षा इंतज़ाम भी तेज़ कर दिए हैं. केंद्रीय जिले की निरंतर निगरानी और निगरानी और इसके चलते सड़कों की निगरानी के साथ आसमान में वायु उपस्थिति तेज़ कर दी गयी है.

SOURCE: AL ARABIYA

अरब नामा को मिली जानकारी के मुताबिक, उन्होंने कहा कि वायु सुरक्षा विमान विभिन्न मानवतावादी और सुरक्षा मिशन करते हैं और सभी सरकारी निकायों के लिए रसद समर्थन प्रदान करते हैं. ये विमान नवीनतम निगरानी गैजेट से लैस हैं, जो सुरक्षा प्रतिष्ठानों और यातायात पर नजर रखते हैं. ताकि मक्का में किसी भी तरह की गड़बड़ी ना हो सके.

SOURCE: AL ARABIYA

आपको बता दें कि, यह सुरक्षा बल किसी आपात स्थिति के मामले में आकस्मिक योजनाओं को निष्पादित करने में भी भाग लेते हैं और हमेशा एम्बुलेंस और अन्य चिकित्सा निकासी योजनाओं को तैयार रखते है. रमजान के पाक महीने में मक्का की सुरक्षा को और भी ज्यादा तेज़ कर दिया जाता है. ताकि किसी भी ज़ायेरीन को परेशानी ना हो सकें और आराम के साथ उमराह और नमाजें अदा कर सकें.