Home अरब देश सऊदी अरब- छात्राओं को ड्राइविंग सीखने के लिए PNU ने शुरू की...

सऊदी अरब- छात्राओं को ड्राइविंग सीखने के लिए PNU ने शुरू की ड्राईवरों की भर्ती

source-arab news

world news Arabia published date-03-Jan-2017 time:2:56

जेद्दाह-रियाद में प्रिंसेस नौरा बिन्ते अब्दुलरहमान यूनिवर्सिटी ने सोमवार से ड्राइविंग इंस्ट्रक्टर एप्लीकेशन स्वीकार करना शुरू कर दिया.

दुनिया की सबसे बड़ी महिला यूनिवर्सिटी में लाखो की तादाद में लोग पढाई करने आते हैं, इस यूनिवर्सिटी में ड्राइविंग अकादमी भी खोली गयी है, जो इछुक छात्राओं को सैद्धांतिक शिक्षा और व्यावहारिक प्रशिक्षण प्रदान करेगा.

पीएनयु के जनरल सुपरवाईजर अमानी अल हम्माद ने कहा की “हमने अभी तक हमारी वेबसाइट के माध्यम से प्रशिक्षकों के पंजीकरण को स्वीकार करना शुरू कर दिया है. उन्होंने कहा की “आवेदकों के पास एक वैध ड्राइवर का लाइसेंस और प्रमाणित ट्रेनर की अनुमति होनी चाहिए, और वह सऊदी निवासी होना चाहिए था.”

उन्होंने कहा की “आवेदकों को अपने राष्ट्रीय आईडी या वैध निवास कार्ड की एक फोटो कॉपी प्रस्तुत करना आवश्यक है, वैध ड्राइवर के लाइसेंस की एक फोटो कॉपी, हाल ही में एक मेडिकल परीक्षा की एक कॉपी, जो मेडिकल पेपर ड्राइविंग के लिए दिया हो, सीवी और साथ ही साथ शैक्षिक योग्यता के प्रमाण, प्रमाणित ट्रेनर की परमिट, इन सब की जरुरत  एप्लिकेंट को पढेगी और तब जाकर वह एक इंटरव्यू देगा.

रियाद में जिन महिलाओं के पास  वेलिड लाइसेंस है, जो उन्हें अन्य देशो से प्राप्त हुआ हो वह इस लिंक के माध्यम से नौकरी के लिए आवेदन कर सकती हैं,  https://app.pnu.edu.sa/Drivers/driver/Registration.aspx