Home अरब देश सऊदी अरब वर्ल्ड कप 2018 टीम के विमान में लगी आग, बाल-बाल...

सऊदी अरब वर्ल्ड कप 2018 टीम के विमान में लगी आग, बाल-बाल बचे खिलाड़ी

सऊदी अरब वर्ल्ड कप 2018 के खिलाड़ी की किस्मत अच्छी रही क्योंकि इतना बड़ा हादसा होने के बाद भी उनकी जाना बच गयी. आधिकारिक टीम विमान में बीच हवा में आग लग गयी. बुधवार को अपने विश्व कप मैच में गए थे. इसके बाद मौके पर आपातकाल लैंडिंग करानी पड़ी.

वर्ल्ड कप के शुरुआती दिन मेजबान रूस के हाथों 5-0 की हार से हारने वाले ग्रीन फाल्कन, घटना के दौरान अपने दूसरे ग्रुप ए मैच की तैयारी में रोस्टोव के रास्ते जा रहे थे.

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, सऊदी अरब फुटबॉल संघ का कहना है कि सऊदी अरब की फुटबॉल टीम तकनीकी खामी होने के बावजूद भी रोस्टोव-ऑन-डॉन पर सुरक्षित पहुंच गई थी. यहां टीम का दूसरा वर्ल्ड कप मैच होना है. सोशल मीडिया पर प्रसारित हो रहे वीडिया में साफ दिख रहा है कि टीम को ले जा रहे विमान के एक इंजन में आग लग गई थी.


वर्ल्ड न्यूज़ अरेबिया को मिली जानकारी के मुताबिक, सरकार द्वारा ट्विटर के जरिए एक बयान जारी किया गया है. जिसमें बताया गया है कि घटना में कोई हताहत नहीं हुआ है. सउदी राष्ट्रीय टीम ने ट्विटर पर लिखा, सऊदी अरब फुटबॉल संघ सभी को आश्वस्त करना चाहते हैं कि सऊदी के सभी राष्ट्रीय खिलाड़ी सुरक्षित हैं. रोस्टोव-ऑन-डॉन लैंड होने से पहले विमान में तकनीकी खराब आ गई थी. अब टीम अपने आवास पर सुरक्षित जा रही है.


अच्छी बात यह रही की विमान सुरक्षित लैंड हो गया और किसी को इसमें चोटें भी नहीं आई हैं. विमान से लिए गए वीडियो में साफ दिख रहा है कि उसके दाएं विंग में आग लगी हुई है. फीफा वर्ल्ड कप के ग्रुप ए श्रेणी में आयोजककर्ता रूस से अपना पहला मैच को गंवाने के बाद, सऊदी अरब की टीम उरुग्वे के साथ दूसरा मैच खेलेगी.