Home अरब देश सऊदी अरब में अदालत ने आइएसआइएस से जुड़े जुड़वाँ भाइयों को सुनाई...

सऊदी अरब में अदालत ने आइएसआइएस से जुड़े जुड़वाँ भाइयों को सुनाई सजा

मनामा: सऊदी अरब की अदालत ने आतंकवादी संगठन दाएश का समर्थन करने वाले मिस्र मूल के दो जुड़वाँ भाइयों (twin brothers) को 14 साल की जेल की सजा सुनाई है. एक भाई के कहने पर दूसरे भाई के दाएश को समर्थन देने, उसके प्रति निष्ठावान रहने और के लिए रियाध में अदालत के जज ने दूसरे भाई को 10 साल की जेल की सजा सुनाई है. उसे सऊदी अरब की एक मस्जिद में अपने शरीर पर बेल्ट बाँधकर आत्मघाती हमला करने की कोशिश में भी दोषी पाया गया.

और पढ़ें: 9/11 के हमले में 800 परिवारों ने सऊदी अरब पर किया मुकदमा

मामले के दस्तावेजों के अनुसार, मिस्र के व्यक्ति ने दाएश में अपने संपर्क बिंदु को सूचित किया था कि वह इस हमले को पूरा करने और समूह परंपरा के अनुरूप अपनी आत्महत्या से पहले अपनी इच्छा को रिकॉर्ड करने के लिए तैयार था. वह अपने मोबाइल में दाएश की विचारधारा को बढ़ावा देने और हथियारों का इस्तेमाल कर आतंकवाद का साथ देने की विचारधारा को बढ़ावा देने वाले भाषणों को स्टोर करने का भी दोषी पाया गया.

दूसरे भाई को दाएश की विचारधारा और खबरें प्रचारित-प्रसारित करने वाले ऑनलाइन ग्रुप को ज्वाइन करने और अपने मोबाइल में आतंकवादी ग्रुप के द्वारा अंजाम दिए गए कामों की जानकारी सहेज कर रखने के लिए दोषी पाया गया. उसे 4 साल क़ैद की सजा सुनाई गयी है. जज ने इनके फ़ोन जब्त करने और सजा ख़त्म होने पर देश निकाला देने का आदेश भी दिया है. इन दोनों भाइयों की उम्र 30 साल है. दोनों ही भाइयों ने कहीं शिक्षा ग्रहण नहीं की और ये सऊदी अरब में लोहार का काम कर रहे थे.

web title – Saudi Arabian court sentenced twin brothers for join ISIS

paqragraph – Saudi Arab court has sentenced two twin brothers of the Egyptian nation who supported the terrorist organization DAsh to 14 years in prison.