Home अरब देश सऊदी अरब की आर्थिक स्थिति अभी भी मज़बूत हैं -सऊदी वित्त मंत्री

सऊदी अरब की आर्थिक स्थिति अभी भी मज़बूत हैं -सऊदी वित्त मंत्री

सऊदी अरब के वित्त मंत्री ने कहा हैं कि तेल की कीमतों में तेज़ गिरावट आने के बाद भी सऊदी अरब की आर्थिक स्थिति काफी मज़बूत हैं. अरब न्यूज़ के अमुताबिक सऊदी के वित्त मंत्री इब्राहिम अल-अस्सफ ने कहा हैं कि तेल की कीमतों में तेज़ी से आयी गिरावट के बावजूद देश की आर्थिक स्थिति काफी मज़बूत हैं.

अरब न्यूज़ के अनुसार मंगलवार को सऊदी अरब की आर्थिक संस्थाओं और पूंजी बाजार प्राधिकरण द्वारा रियाद में आयोजित एक कार्यक्रम में भाषण देते हुए उन्होंने कहा कि “सऊदी अरब आर्थिक, वित्तीय और वैश्विक वर्तमान चुनौतियों का सामना कर रहा है और मज़बूत स्थिति का आनंद ले रहा हैं, फिर चाहे वह वित्तीय या नकद स्तरों पर हो.”

उन्होंने कहा कि तेल कीमतों में गिरावट को आज दो साल हो गए हैं, जोकि देश की आर्थिक व्यवस्था को सामंजस्य करने का एक मात्र स्रोत हैं. इसके बावजूद अल्लाह के मार्गदर्शन के कारण हम अपनी आर्थिक स्थिति को संभाले हुए हैं, और अनेक मज़बूत स्थिति में हैं.”

वही इससे पहले बीते रविवार को सऊदी अरब के तेल मंत्री खालिद अल-फलीह ने बताया कि कच्चे तेल के कीमतों में गिरावट का चक्र ख़तम होने कि कगार पर हैं.

अरब न्यूज़ के अनुसार सऊदी अरब के ऊर्जा मंत्री खालिद अल-फलीह ने बताया कि बाजार की बुनियादी चीज़ों में सुधार आने के बाद कच्चे तेल की कीमतों में कमी का वर्तमान चक्र समाप्त होना तय हैं.

उन्होंने बताया कि बाजार ने आपूर्ति और मांग के संदर्भ में, सुधार करने के लिए शुरू कर दिया है. हम आशा करते हैं कि भविष्य में भी तेल की कीमतों में सुधार होगा.

Web-Title: Saudi Arab’s economic condition still strong

Key-Words: Economic, Saudi Arab, Condition, Strong, Position