Home अरब देश सऊदी अरब के किंग सलमान ने शरणार्थियों के लिए और अधिक मदद...

सऊदी अरब के किंग सलमान ने शरणार्थियों के लिए और अधिक मदद प्रदान करने का किया ऐलान

न्यूयॉर्क में जारी संयुक्त राष्ट्र की महासभा के दौरान सऊदी अरब के क्राउन प्रिंस मोहम्मद बिन नायफ ने मंगलवार को अपने दुसरे संबोधन में रिफ्यूजी समस्या पर ज़ोर देते हुए कहा कि सऊदी अरब शरणार्थियों की सहायता के लिए और अधिक सहायता प्रदान करने के लिए प्रतिबद्ध है.

रिफ्यूजी संकट पर आधारित बैठक के दौरान विश्व के नेताओं को संबोधित करते हुए मोहम्मद नायफ ने बताया कि सऊदी अरब मानवीय सहायता प्रदान करने में अग्रणी हैं, और शरणार्थियों का समर्थन करने वाले देशो की संस्थाओं पर भी प्रकाश डाला.

इसके साथ ही उन्होंने सऊदी अरब की दो मस्जिदों के संरक्षक किंग सलमान का भी आभार व्यक्त किया जिन्होंने अंतरराष्ट्रीय संगठनों के साथ समन्वय में शरणार्थियों की सहायता के लिए 75 मिलियन डॉलर प्रदान करने का वादा किया हैं.

इससे पहले अपने पहले संबोधन में संयुक्त राष्ट्र महासभा की बैठक को संबोधित करते हुए सऊदी प्रिंस ने बताया था कि सऊदी अरब इन 25 लाख शरणार्थियों के अलावा उन सभी देशो को भरपूर समर्थन करता हैं जो देश सिरियाई शरणार्थियों की मेज़बानी करता हैं.

प्रिंस मोहम्मद ने बताया कि सऊदी अरब बीते कुछ दशको में 139 बिलियन डॉलर की मदद दे चुका हैं. इसके साथ-साथ सऊदी अरब 285,000 येमेनी बच्चो को मुफ्त शिक्षा भी दे रहा हैं.

Web-Title: Saudi arab’s king announce to provide more help for refugees

key-Words: Saudi Arab, Refugee, UN, Mohammad Bin Nayaf