Home अरब देश सऊदी का हमला, 11 नागरिको सहित 25 की मौत, इन सबसे अधिक...

सऊदी का हमला, 11 नागरिको सहित 25 की मौत, इन सबसे अधिक 22 लाख बच्चे भुखमरी की कगार पर कौन होगा ज़िम्मेदार

सऊदी अरब और यमन की सेना के बीच युद्ध तेज़ होता दिखाई दे रहा हैं, सऊदी अरब ने यमन के हूती विद्रोहियों को निशाना बनाते हुए यमन में दो दिनों के दौरान बमबारी और हवाई हमलों की लड़ी लगा दी, जिसमे करीब 14 विद्रोही और 11 नागरिक मारे गए.

ईरान की न्यूज़ एजेंसी की खबर के अनुसार अभी हाल ही में यमन के स्वयं सेवी बालो और सरकारी सेना की भिड़ंत सऊदी सेना से हुई जिसमे सऊदी सेना के 15 जवान मारे गए. गौरतलब हैं कि ये सऊदी अरब का जवाबी हमला होगा, जिसकी चपेट में नागरिक भी आ गए.

सेना के एक अधिकारी ने बताया कि सरकार समर्थक सउदी नीत गठबंधन ने आज दलेह प्रांत के मरीस में तीन वाहनों के एक काफिले पर हमला किया जिसमें पांच शिया विद्रोही मारे गयेएक अन्य सैन्य अधिकारी ने बताया कि मरीब प्रांत के अल-मखदारा में दो वाहनों पर किए गए इसी तरह के हमले में छह अन्य विद्रोही मारे जाने की खबर है.

उल्लेखनीय हैं कि सऊदी अरब और उसके गठबंधन वाली सेनाये यमन में मार्च 2015 से हूती विद्रोहियों के खिलाफ लड़ रहे हैं. कई मीडिया रिपोर्ट का कहना हैं कि ये लड़ाई यमन में हटाये गए राष्ट्रपति को वापस लाने के लिए की जा रही हैं.

लेकिन इस लड़ाई से सबसे अधिक प्रभावित कौन हो रहा हैं, यमन में जारी संकट के बाद से अब तक लाखो लोग बेघर हो चुके हैं और हज़ारो की संख्या में मारे जा चुके हैं.

यदि बात वर्तमानं हालात की करे तो अभी भी हर रोज़ कितने लोग मारे जाते हैं, लेकिन इस सबसे अधिक करीब 22 लाख येमेनी बच्चे बुखमरी और कुपोषण के कारण मौत की कगार पर खड़े हैं, उसके लिए ज़िम्मेदार कौन होगा ये एक बड़ा सवाल हैं.

Web-Title:Saudi Attack on Yemen’s rebel group, 25 died including 11 civilian

Key-Words: Saudi Arab, Attack, Yemen, Rebel, Houthi, Saudi Arab News, Saudi Arabia News, Saudi News hindi, Arab News hindi