Home अरब देश सऊदी अरब के बाज़ारो में एक बार फिर होगी रौनक, पटरी पर...

सऊदी अरब के बाज़ारो में एक बार फिर होगी रौनक, पटरी पर लौट रही हैं आर्थिक व्यवस्था की स्थिति

सऊदी अरब में कच्चे तेल के दामो में आयी गिरावट के कारण सऊदी की आर्थिक व्यवस्था ख़राब हो गयी थी. लेकिन अब ऐसा बताया जा रहा हैं कि बाजार की रौनक फिरसे लौट आयी हैं. अरब न्यूज़ के अनुसार सऊदी अरब के तेल मंत्री खालिद अल-फलिह ने कहा कि लगातार कच्चे तेल के दामो में गिरावट का मौजूदा दौर अब समाप्ति के करीब है. बाजार के बुनियादी कारकों में सुधार देखा जा रहा है.

अरब न्यूज़ के अनुसार सऊदी अरब के ऊर्जा मंत्री खालिद अल-फलीह ने बताया कि बाजार की बुनियादी चीज़ों में सुधार आने के बाद कच्चे तेल की कीमतों में कमी का वर्तमान चक्र समाप्त होना तय हैं.

अल-फलीह ने रियाद में एक खाड़ी मंत्रिस्तरीय बैठक के बाद अपने रूसी समकक्ष अलेक्जेंडर नोवाक के साथ एक संयुक्त संवाददाता सम्मेलन में बताया कि कच्चे तेल की कीमतों में कमी का वर्तमान चक्र समाप्त होने वाला हैं.

उन्होंने बताया कि बाजार ने आपूर्ति और मांग के संदर्भ में, सुधार करने के लिए शुरू कर दिया है. हम आशा करते हैं कि भविष्य में भी तेल की कीमतों में सुधार होगा.

अरब न्यूज़ के मुताबिक क़तर के ऊर्जा मंत्री ने इस सम्मलेन में मोहम्मद अल-सदा जोकि ओपेक देशो की घूर्णन राष्ट्रपति पद के धारण हैं, ने कहा कि “कठिन दौर खत्म हो गया है.”