Home अरब देश सऊदी टीवी प्रेजेंटर नज़र आई “असभ्य” कपड़ों में, हुआ यह अंजाम

सऊदी टीवी प्रेजेंटर नज़र आई “असभ्य” कपड़ों में, हुआ यह अंजाम

सऊदी में महिलाओं को आदेश दिए जाते है की वह सभ्य पहनावा पहने. महिलाओं को हुक्म है की वह अबाया पहने. लेकिन अगर महिलाऐं सभ्य कपड़ों में नज़र नहीं आती है तो उनका अंजाम बहुत बुरा होता है. इन दिनों ऐसा ही एक मामला सऊदी टीवी प्रिज़ेंटर के साथ हुआ है. सोशल मीडिया पर एक विडियो काफी वायरल हो रहा जिसमें सऊदी के बनाये गये कानूनों के खलाफ महिला “असभ्य” में नज़र आई.

सऊदी कमीशन के मुताबिक, टीवी पर “अश्लील” कपड़ों में नज़र आने वाली टीवी प्रेजेंटर शिरिन अल-रिफाई की जांच सऊदी जनरल कमिशन फॉर ऑडिओविज़ुअल मीडिया द्वारा की जा रही है.

मिडिल ईस्ट मॉनिटर के मुताबिक, अपने ट्विटर अकाउंट पर एक पोस्ट के मुताबिक, आयोग ने कहा कि जांच की वजह “टीवी प्रेजेंटर का एक वीडियो है जिसे सोशल मीडिया पर प्रसारित किया गया था जिसमें वह ‘महिलाओं के ड्राइविंग’ पर एक रिपोर्ट पेश करती नज़र आयीं. इस रिपोर्ट में उन्होंने असभ्य कपड़े पहने थे. जिसके तहत उन्होंने सऊदी के नियमों और निर्देशों का उल्लंघन किया है.”

वर्ल्ड न्यूज़ अरेबिया को मिली जानकारी के मुताबिक, विडियो क्लिप में, अल-रिफाई को एक सफेद अबाया, जो सऊदी की पारंपरिक पोशाक पहने हुए देखा जा सकता है, इस ड्रेस में सिर्फ एक बटन था और वह कैमरे की तरफ उसके तंग कपड़ों को दिखाते हुए खुल गया. इस ड्रेस में महिला का पेट और तांगे साफ़ नज़र आ रही थी. इतना ही नहीं महिला ने सही से सिर पर स्कार्फ भी नहीं पहना था.

इस वीडियो ने सोशल मीडिया यूजर्स में गुस्सा पैदा कर दिया. सऊदी नागरिकों ने अरबी में हैशटैग “रियाद में नग्न महिला” कहकर कमेंट किये.