Home अरब देश ट्रम्प मुसलमानो पर लगा रहे प्रतिबन्ध तो वही सऊदी अरब के विदेश...

ट्रम्प मुसलमानो पर लगा रहे प्रतिबन्ध तो वही सऊदी अरब के विदेश मंत्री ने डोनाल्ड ट्रम्प के समर्थन में पढ़े कसीदे…कहा ट्रम्प ही…

सऊदी अरब के अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प के मुस्लिम बैन के आदेश के समर्थन के बाद अब सऊदी के विदेश मंत्री आदेल अल-जुबैर ने डोनाल्ड ट्रम्प के कार्यकाल को आशावाद का समय बताया हैं. उन्होंने ट्रम्प की तुलना अमेरिका के 40वे राष्ट्रपति रोनाल्ड रीगन से की हैं.

म्युनिक सुरक्षा सम्मलेन में रविवार को अपने भाषण के दौरान उन्होंने कहा कि, “जब 1981 में रीगन अमेरिका के राष्ट्रपति चुने गए थे, लोग बहुत चिंतित थे, यूरोप में तीसरे विश्व युद्ध की बात हो रही थी, रीगन ने विश्व में अमेरिका के स्थान की पुष्टि की. उन्होंने सोवियत संघ के साथ व्यापक हथियार नियंत्रण समझौतों बनाया.”

ट्रम्प के प्रशासन को आशावादी बताते हुए उन्होंने कहा कि “मध्य पूर्व में चल रहे संघर्ष को समाप्त करने में जो सबसे बड़ा फैक्टर हैं वो अमेरिका का नया प्रशासन हैं.”

विदेश मंत्री ने कहा कि ट्रम्प के उद्देश्य और प्राथमिकताएं वही हैं जो अरब जगत की हैं. डोनाल्ड ट्रम्प आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट का खत्म करने में भरोसा रखते हैं और हम भी.”

उन्होंने कहा कि ईरान दुनिया में एक ऐसा देश हैं जो आतंकवाद का प्रायोजक हैं. जब तक ईरान अपना बर्ताव नहीं बदलाव नहीं बदलेगा तब तक उसके साथ किसी भी तरह का समझौता करना मुमकिन नहीं हैं.

सऊदी अरब की न्यूज़ एजेंसियों के अनुसार गुलग कौंसिल के छह देशो में विशेष कर सऊदी अरब का कहना हैं कि ईरान संप्रदायवाद (शिया-सुन्नी) कर मध्य पूर्व को अपने कब्ज़े में लेना चाहता हैं जबकि ईरान ने इन सभी आरोपो को ख़ारिज कर दिया हैं.