Home अरब देश सऊदी सरकार ने जेल से एक और मशहूर शहज़ादे को किया रिहा

सऊदी सरकार ने जेल से एक और मशहूर शहज़ादे को किया रिहा

पिछले महीने असंतुष्ट सऊदी पत्रकार जमाल ख़ाशुक़जी की हत्या पर अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर मचे हड़कंप के बीच सऊदी अरब ने एक और शहज़ादे को रिहा किया है जो युवराज मोहम्मद बिन सलमान के मुखर आलोचकों में गिने जाते हैं।

शहज़ादे ख़ालिद बिन तलाल को जो अरबपति सऊदी प्रिन्स वलीद बिन तलाल के भाई हैं, शनिवार को जेल से रिहा किया गया, ऐसा परिवार के सदस्यों का कहना है।

बिन तलाल परिवार के कम से कम 3 सदस्यों ने सोशल मीडिया पर अपनी पोस्टिंग में इस बात की पुष्टि की कि प्रिन्स ख़ालिद रिहा हो गए हैं। शहज़ादे ख़ालिद अपने बेटे को प्यार करते हुए तस्वीर में नज़र आए जो वर्षों से कोमा में है।

ख़ालिद की भान्जी शहज़ादी रीमा बिन्त अलवलीद ने परिवार के दूसरे सदस्यों व संबंधियों के साथ प्रिन्स ख़ालिद की रिहाई की तस्वीर साझा करते हुए कहाः “ईश्वर का धन्य हो कि आप सुरक्षित हैं।”

सऊदी सरकार की ओर से आधिकारिक रूप से इस बात की पुष्टि नहीं हुयी है। उन्हें 11 महीने के बाद रिहाई मिली है। उन्हे, शहज़ादे मोहम्मद की अगुवाई में देश के कुलीन वर्ग के ख़िलाफ़ दमनकारी कार्यवाही की आलोचना की वजह से जेल जाना पड़ा था। जिन शहज़ादों के ख़िलाफ़ कार्यवाही हुयी थी उनमें ख़ालिद के भाई वलीद भी थे। इन शहज़ादों को पिछले साल नवंबर में रियाज़ के रिट्ज़ कार्लटन होटल में हिरासत में रखा गया था।