Home अरब देश बड़ी खबर – सऊदी अरब में अब नहीं देना होगा टैक्स, लेकिन...

बड़ी खबर – सऊदी अरब में अब नहीं देना होगा टैक्स, लेकिन इन विदेशी कर्मचारियों को भरना पड़ेगा ये शुल्क

सऊदी अरब के 2017 के बजट की घोषणा हो चुकी हैं. इस साल सऊदी अरब के नागरिको और प्रवासियों के लिए नए नियम एवं कानून बनाये गए हैं. सऊदी अरब के वित्त मंत्री मोहम्मद जडान ने बताया कि पिछले दस सालो में ऐसा पहली बार हुआ हैं जब सऊदी अरब अनुमानित बजट से कम खर्च करने में सक्षम रहा हैं और और अपेक्षा से अधिक गैर-तेल राजस्व को प्राप्त किया गया हैं.

शुक्रवार को रियाद में एक प्रेस वार्ता के दौरान बजट 2017 के बारे में विस्तृत करते हुए सऊदी सरकार के पारदर्शिता के वादे को बताया. इसके साथ ही एक सबसे हैरान करने वाला निर्णय लिया गया. उन्होंने बताया कि सऊदी सरकार सभी सऊदी नागरिक और निवासियों से कोई भी कर नहीं लेगी.

जबकि, इस नए बजट में प्रवासियों पर नए शुल्क लगाए गए. सऊदी अरब में ड्राइवरों, नौकरानी, ​​नंनै के काम करने वाले प्रवासियों को छोड़कर ये नए शुल्क सभी प्रवासियों पर लागु होगा.

साल 2017 में किसी भी विदेशी कर्मचारी द्वारा प्रायोजित हर व्यक्ति को 100 रियाल का मासिक भुगतान देना होगा. साल 2018 में हर कंपनी में उस विदेशी कर्मचारी को 400 सऊदी रियाल का भुगतान करना होगा जहाँ सऊदी कर्मचारियों की संख्या विदेशी कर्मचारियों की संख्या से काम हो. इसी तरह साल 2019 और 2020 के लिए नए नियम बनाये गए हैं.

Web-Title: Saudi govt removes tax on Saudi citizen and residents

Key-Words: Saudi Arabia, tax, Expats, Government