Home अरब देश सऊदी अरब सबसे सुरक्षित देशो की सूची में तीसरे स्थान पर

सऊदी अरब सबसे सुरक्षित देशो की सूची में तीसरे स्थान पर

सऊदी अरब विश्व में सबसे सुरक्षित देशो में से हैं, और सऊदी को सुरक्षित देशो की श्रेणी में तीसरे पायदान पर रखा गया हैं. यह सूची देश में प्रकिर्तिक आपदाओ से सुरक्षित, स्वास्थ सुरक्षा और बुनियादी सुविधाओं के मामलो के मद्देनज़र तैयार की गयी हैं.

संयुक्त राष्ट्र विश्वविद्यालय स्थित पर्यावरण और मानव सुरक्षा संस्था की हाल में शोध आधारित प्रकाशित हुई एक सूची के मुताबिक माल्टा और कतर के बाद सऊदी अरब दुनिया का तीसरा सबसे सुरक्षित देश है.

जबकि संयुक्त राष्ट्र अमेरिका को 116वें स्थान पर रखा गया हैं. इसके साथ ही सबसे संकटपूर्ण देशो की सूची में वानुअतु, टोंगा, फिलीपींस, ग्वाटेमाला और बांग्लादेश हैं.

अमेरिकी समाचार साइट ‘टेकपार्ट’ के मुताबिक प्रकिर्तिक आपदाये जैसे आग, सुनामी और भूकंप को सुरक्षित स्थानों पर लोगो को कम प्रभावित करती हैं और लोग सुरक्षित रहते हैं.

इस शोध परियोजना के प्रबंधक पीटर म्युक का कहना हैं कि यह शोध पर्यावरण और प्राकृतिक और मानवीय पहलुओं को मद्देनज़र कि गयी हैं, इसके साथ ही इस शोध में देश के आधारिक संरचना और सरकार द्वारा नागरिको के लिए सुरक्षा प्रदान करने जैसे पोहलूओ पर गौर किया गया हैं.

Web-Title: Saudi is one of the most safest place in the world

Key-Words: Saudi Arab, third place, America