Home अरब देश सऊदी किंग सलमान का दर्द, विश्व समुदाय से की ये मांग

सऊदी किंग सलमान का दर्द, विश्व समुदाय से की ये मांग

सऊदी अरब के किंग सलमान ने अंतरराष्ट्रीय समुदाय से मांग की हैं कि सीरिया में हो रहे क़त्ल-ए-आम को रोकने के लिए प्रयासों को तेज़ किया जायेगा. बहरीन की राजधानी मनामा में आयोजित खाड़ी सहयोग परिषद GCC की बैठक के दौरान अपने संबोधन में किंग सलमान ने सीरिया में हो रही हिंसा पर रौशनी डालते हुए विश्व समुदाय से मांग की हैं कि सीरिया में जारी खूनखराबे को रोकने के लिए प्रयासों को तेज़ करे और इस संकट को राजनीतिक समाधान तलाश किये जाए.

सऊदी प्रेस एजेंसी के मुताबिक किंग सलमान ने अपने भाषण में कहा कि अरब देशो में जारी संघर्ष आतंकवाद, सांप्रदायिकता और ज्वलंत हस्तक्षेप के गठबंधन का नतीजा हैं.

“ये स्पष्ट रूप से सभी के सामने दिख रहा हैं कि हमारे क्षेत्र में जारी संघर्ष के कारण अत्यंत जटिल स्थिति पैदा हो गयी हैं. इन परिस्थितियों का सामना करने के लिए हम सभी को एक साथ खड़ा होना पड़ेगा, और उनके निपटारे के लिए और बड़ी ही जिम्मेदारी और दृढ़ संकल्प के साथ खड़ा होना होगा.”

“अपने क्षेत्र में हमको सुरक्षा व्यवस्था को मज़बूत करने और स्थिरता लाने के लिए कड़े प्रयास करने होंगे, हम सीरिया में हो रहे कत्लेआम, विस्थापन और दूसरी पीड़ाओं के लिए दुखी हैं. इसलिए मेरी विश्व समुदाय से मांग हैं कि खूनखराबे को रोकने के लिए प्रयासों को तेज़ करे और इस संकट को राजनीतिक समाधान तलाश किये जाए, जिससे क्षेत्र में स्थिरता वापस आ सके.”

उल्लेखनीय हैं सऊदी अरब के किंग सलमान बिन अब्दुल अज़ीज़ गुफ देशो के दौरे पर हैं, किंग सलमान UAE और क़तर के दौरे के बाद इस समय बहरीन में हैं, और GCC की बैठक का हिस्सा हैं. सीरिया संकट के अतरिक्त किंग सलमान ने अपने संबोधन में GCC की उपलब्धियों पर भी रौशनी डाली, साथ ही अरब देशो म,इ सुरक्षा व्यवस्था को मज़बूत करने और आतंकवाद जैसे समस्या से निपटने के प्रयासों पर भी चर्चा की.

Web-Title: Saudi king salman called on international community to stop bloodshed in Syria

key-Words: King Salman, Saudi Arab, International Community, Stop, Syria, Conflict