Home अरब देश किंग सलमान का सरकारी और गैर-सरकारी संस्थाओं को आदेश, कहा हज यात्रियों...

किंग सलमान का सरकारी और गैर-सरकारी संस्थाओं को आदेश, कहा हज यात्रियों की सुरक्षा और आराम में कोई कसर ना छोड़े

हज यात्रियों को उचित सुविधाएं मुहिया कराने के लिए सऊदी हुकूमत जी-तोड़ मेहनत कर रही हैं. हज के दौरान हज यात्रियों को किसी भी मुश्किल का सामना करना ना पड़े इसलिए सऊदी के किंग सलमान बिन अब्दुल अज़ीज़ ने सभी सरकारी और गैर-सरकारी विभागों को निर्देश दिए हैं कि वह हाजीयों की सुरक्षा और उनकी सुविधाओं के लिए हर संभव उपाय सुनिश्चित करें.

सऊदी हुकूमत के प्रमुख किंग सलमान ने हज पर आये यात्रियों को ‘खुदा का मेहमान’ बताते हुए उनको अच्छी से अच्छी सुविधाएं मुहैया कराने पर ज़ोर देते हुए कहा कि हाजी खुद को अल्लाह की इबादत के लिए समर्पित कर दें.

किंग सलमान ने एक बयान में में सभी सरकारी और गैर सरकारी विभागों को आदेश दिए हैं. उन्होंने कहा “अल्लाह के मेहमानों के आराम, राहत और उन्हें सुविधाएं प्रदान करने के लिए हर संभव प्रयास करें.”

दो पवित्र मस्जिदों के संरक्षक सलमान ने कहा कि हज यात्रियों की किसी भी प्रकार की मुश्किल और बाधा खत्म करने की कोशिश हैं. विदेश में सभी सऊदी दूतावासों को निर्देश दिया गया कि वे हज यात्रियों को वीजा के मामलों में हर संभव आसानी पैदा करें.

सऊदी में की एक विशेष बैठक में अपने भाषण के दौरान शाह सलमान ने कहा कि “हम दुनिया के हर खित्ते से हज पर आने वाले हज यात्रियों का स्वागत करते हैं,” इसके साथ ही सलमान ने है यात्रियों को सलाह देते हुए कहा कि सभी हज यात्री सिर्फ अपना ध्यान हज करने में लागए.