Home अरब देश अनबन होने के बावजूद सऊदी ने क़तरी लोगों का उमराह करने के...

अनबन होने के बावजूद सऊदी ने क़तरी लोगों का उमराह करने के लिए किया स्वागत

दुबई: सऊदी प्रेस एजेंसी के मुताबिक, सऊदी अरब के हज और उमराह मंत्रालय ने मंगलवार यानी आज घोषणा की कि खाड़ी विवाद के बावजूद सऊदी क़तर नागरिकों का उमराह करने के लिए स्वागत करता है.

अरब न्यूज़ के मुताबिक, जेद्दाह के किंग अब्दुलअज़ीज़ अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर पहुंचने के बाद कानूनी तौर पर क़तर के नागरिक उमराह अदा कर सकेंगे उन्हें किसी भी चीज़ के दिक्कत का सामना नहीं करना पड़ेगा, मंत्रालय ने बयान में कहा.

“मंत्रालय के बयान में कहा गया कि, “कतर में प्रवासी लोगों के संबंध में जो उमराह अदा करना चाहते हैं, वे मंत्रालय की वेबसाइट पर https://eservices.Hajj.gov.sa/eservices3 पर अपना डेटा पंजीकृत कर सकते हैं और सऊदी के साथ इलेक्ट्रॉनिक अनुबंध प्रक्रियाओं को पूरा कर सकते हैं उमराह कंपनियां सेवा पैकेज का चयन भी किया जा सकता है.

मंत्रालय ने पुष्टि की कि कतर में नागरिक और निवासी रमजान के दौरान कतर एयरवेज को छोड़कर जेद्दाह में किंग  अब्दुलजाज अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे की यात्रा करते हैं.

आपको बता दें कि, जून 2017 से कतर को सऊदी अरब द्वारा अवरुद्ध कर दिया गया है, जब रियाद ने “आतंकवाद का समर्थन करने” की खाड़ी की स्थिति पर कब्जा कर लिया और साथ ही सऊदी का इलज़ाम है की क़तर ईरान को समर्थन करता है, इसलिए  सऊदी ने क़तर से अपने राजनयिक सम्बन्ध खत्म कर दिए है.