Home अरब देश सऊदी अरब के मंत्रालय ने दी चेतावनी, कर्मचारियों को वेतन अदा करे...

सऊदी अरब के मंत्रालय ने दी चेतावनी, कर्मचारियों को वेतन अदा करे नहीं तो लगेगा ताला

सऊदी अरब के मंत्रालय ने निजी अस्पतालों को चेतावनी दी हैं कि या तो वे अपने कर्मचारियों के वेतन को 48 घंटो में अदा करे या तो अस्पताल में ताला लगवाने के लिए तैयार रहे. अल-अरबिया न्यूज़ के अनुसार सऊदी अरब के श्रम और सामाजिक विकास मंत्रालय निजी अस्पतालों के मालिको को अस्पताल पर ताला लगाने की चेतावनी दी हैं.

बहा श्रम और सामाजिक विकास के निदेशक अहमद अल-असिमी ने बताया कि 250 से अधिक डॉक्टर्स सऊदी अरब के बेल्जरशी शहर के निजी अस्पतालों में काम करते हैं, जिनको पिछले चार महीनों से वेतन नहीं मिला हैं यदि अस्पतालों के मालिक 48 घंटो में इनका वेतन नहीं अदा करते हैं तो अस्पतालों को बंद कर दिया जायेगा. हालाँकि कर्मचारी अपने वेतन की मांग के कारण हड़ताल पर हैं.

इस हड़ताल के कारण मंत्रालय ने अस्पतालों को यह चेतावनी दी हैं. मंत्रालय का कहना हैं कि अस्पतालों के मालिक अपने करमचारियो को 48 घंटो के अंदर वेतन अदा करे नहीं तो मंत्रालय को मजबूरन अस्पताल को बंद करना पड़ेगा.

अल-असिमी ने बताया कि अस्पतालों में मरीज़ों का इलाज बेहतर तरीके से किया जा रहा हैं. अरब न्यूज़ के अनुसार उन्होंने कहा कि मैंने अस्पताल के मालिक और उनके निदेशकों से मुलाक़ात की हैं और ऊंको मंत्रालय के इस फैसले की जानकारी देते हुए बताया कि मंत्रालय के इस निर्णय को हलके में ना ले, और यह बहुत ज़रूरी हैं कि आप अपने डॉक्टर्स और कर्मचारियों को वेतन अदा करे.