Home अरब देश सऊदी मालकिन ने उठाया एशियाई नौकरानी की शादी का पूरा खर्चा, मीडिया...

सऊदी मालकिन ने उठाया एशियाई नौकरानी की शादी का पूरा खर्चा, मीडिया के सामने आने से किया इनकार

दरियादिली के मौके दुनिया में कम ही देखने को मिलते हैं, और जब बात अपने यहाँ काम करने वाले नौकर की हो तो लोग अक्सर छोटे-मोटे काम कर के ही उसे बड़ा उपकार मान लेते हैं. लेकिन दुनिया में कई लोग ऐसे भी हैं जो ज़रूरत पड़ने पर दिल खोल कर दूसरे के लिए कुछ अच्छा करते हैं. ऐसा ही बीते दिनों सऊदी अरब में देखने को मिला.

यहाँ एक महिला ने अपने घर में काम करने वाली घरेलु नौकरानी को उसकी शादी में कभी न भूलने वाला तोहफ़ा दिया. इस महिला ने अपनि घरेलू नौकरानी की न केवल शादी का इंतजाम किया, उसके हनीमून का भी खर्च उठा कर उसे एक यादगार तोहफ़ा दिया. ये महिला अपनी नौकरानी को अपने परिवार के सदस्यों जैसा ही मानती है.

इंडोनेशियाई युगल नेय्याह और इब्राहीम की शादी नेय्याह की मालकिन के घर में आयोजित की गयी. इस शादी के भोज का खर्च का भी नेय्याह की मालकिन ने उठाया. शादी का खर्च उठाने से लेकर हनीमून का खर्च और होटल में रहने के इंतजाम तक के लिए इस महिला के काम की सोशल मीडिया पर जम कर तारीफ हो रही है. लोगों ने इसका खुले दिल से स्वागत किया.

हालाँकि इस महिला ने अपना नाम उजागर करने और मीडिया से बात करने से इनकार कर दिया. उसने कहा कि उसने जो किया उसके ज़रिये उसने नेय्याह के इतने साल अपने परिवार की सेवा करने का आभार व्यक्त किया है. उनकी पारिवारिक सलाहकार डॉ. जेहरा अल माबी ने कहा कि नेय्याह की शादी का आयोजन इस बात का उदहारण है कि सऊदी नियोक्ता अपने कामगार के प्रति ईमानदार होते हैं. वे सहयोगी स्वाभाव के होते हैं.

ऐसे कई नियोक्ता हैं जो अपने नौकरों के प्रति खुला मन रखते हैं. हालाँकि खबरें अधिकतर नकारात्मक घटनाओं की ही दी जाती हैं. माबी ने आगे कहा कि समाज के इस उजले पक्ष को दिखाने को लिए ऐसी बातों का भी सामने आना बेहद ज़रूरी है.