Home अरब देश सऊदी के युवराज ने ईरान को लगायी फटकार

सऊदी के युवराज ने ईरान को लगायी फटकार

सऊदी अरब के प्रिंस ईरान की टिपण्णी पर कड़ा रुख अपनाया हैं. दरअसल साल 2015 में हज के दौरान करें हादसे में सैकड़ो हाजियो की मौत हो गयी थी.

जिसपर ईरान के सर्वोच्च नेता अयातुल्ला अली खमेनी ने सऊदी अरब के प्रबंधन की कड़ी आलोचना की थी जिस पर सऊदी के युवराज मुहम्मद बिन नायेफ ने कड़ी प्रतिक्रिया व्यक्त की हैं.

राज्य समाचार एजेंसी एसपीए के अनुसार एक स्टेटमेंट में सऊदी युवराज ने ईरान की सभी आलोचनाओ की खंडन किया और ईरान के सर्वोच्च नेता अयातुल्ला अली खमेनी के बयां पर प्रतिक्रिया करते हुए कहा कि सऊदी पहले भी ईरान के हजयात्रियों को वही सुविधाएं प्रदान करता था जैसे कि दुसरे हजयात्रियों को. इसके साथ ही उन्होंने ईरान पर हजयात्रियों की सुरक्षा को खतरे में डालने का आरोप लगाया.

इस बयान में कहा गया कि, “सऊदी अरब किसी को भी संस्कारो के विपरीत कार्य करने की अनुमति नहीं देगा, जिसके कारन हजयात्रियों को असुविधा हो. और उनकी सुरक्षा पर आंच आये. फिर चाहे वह ईरानी हो या कोई और.”

उन्होंने कहा कि ईरानी अधिकारी ही वह लोग हैं जो नहीं चाहते हैं कि ईरान के लोग हज पर सऊदी अरब आये. हम मज़बूती और दृढ़ता के साथ उन सभी के खिलाफ खड़े हैं जो हजयात्रियों की सुरक्षा को खतरे में दाल सकते हैं.

Web-Title: Saudi Prince respond strictly over iran comments

Key-Words: Iran, Saudi, Prince, haj