Home अरब देश सऊदी अरब के स्कूलों को NASA ने दिए पुरस्कार

सऊदी अरब के स्कूलों को NASA ने दिए पुरस्कार

सऊदी अरब के स्कूल ने अमेरिकी स्पेस एजेंसी नेशनल एरोनॉटिक्स एंड स्पेस एडमिनिस्ट्रेशन ( NASA) की तरफ सम्मान पदक हासिल किया हैं. अरब न्यूज़ के अनुसार डेटा इंट्री के लिए 2016 के ग्लोब पर्यावरण कार्यक्रम की तीसरी तिमाही के परिणामों की घोषणा में सऊदी अरब के स्कूल को चुना गया.

सऊदी अरब के अल-अहस प्रान्त के तीन स्कूल को अमेरिकी स्पेस एजेंसी की ओर से ग्लोब कार्यक्रम के अन्तर्गत पर्यावरण की सुरक्षा के लिए पदक प्राप्त हुआ हैं.

यह पदक छात्रों की खोज और पर्यावरण को सुरक्षित रखने के लिए समस्याओ के समाधान, जिसको डाटा इंट्री के माध्यम से छात्रों द्वारा प्रस्तुत किया गया था.

अल-अहसा में ग्लोब कार्यक्रम के प्रशिक्षक और पर्यावरण शिक्षा के समन्वयक अब्दुल्लाह अल-फरहान ने अरब न्यूज़ को बताया ग्लोब डाटा को कई माध्यम से प्रस्तुत किया जा सकता हैं, जैसे लाइव डेटा इंट्री, प्रशिक्षण डेटा इंट्री, ईमेल डेटा इंट्री, और डेटा इंट्री मोबाइल ऐप्लिकेशन द्वारा.

जिन तीन स्कूलों ने पदक हासिल किये हैं,अब्दुल्लाह इब्न सलाम सेकेंडरी स्कूल, शेख मुहम्मद बिन अब्द अल वहाब माध्यमिक विद्यालय और इमाम एल्टाहवेय माध्यमिक विद्यालय, इन स्कूलों ने “तापमान” और “तापमान और मिट्टी की नमी” के पेपर डाटा इंट्री के माध्यम से प्रस्तुत किये हैं.

अल-फरहान ने बताया कि अल-अहसा के स्कूल 2008 से ग्लोब कार्यक्रम का हिस्सा हैं, और अब तक अल-अहसा से उसकी महत्वपूर्ण भूमिका के कारण 12 छात्र और छात्राये इस कार्यक्रम का भाग बन चुके हैं.

Web-Title: Saudi school won medal from NASA

Key-Words: Saudi Arab, School, NASA, Data Entry