Home अरब देश सऊदी अरब ने ट्रम्प से कहा-आओ मिलकर शांति के लिए काम करें

सऊदी अरब ने ट्रम्प से कहा-आओ मिलकर शांति के लिए काम करें

सऊदी अरब के क्राउन प्रिंस मुहम्मद बिन नायेफ और डिप्टी क्राउन प्रिंस मुहम्मद बिन सलमान बिन अब्दुलअज़ीज़ ने अमेरिका के नव-निर्वाचित राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प को दिल से बधाईया भेजी.

सऊदी अरब के क्राउन प्रिंस मुहम्मद बिन नायेफ, जोकि सऊदी के गृह मंत्री भी हैं, ट्रम्प के संयुक्त राज्य अमेरिका के 45 वें राष्ट्रपति बनने के बाद, अपने सहयोगी अमेरिका के लोगो के लिए अच्छे स्वास्थ्य और सफलता की कामना की.

वही मुहम्मद बिन सलमान बिन अब्दुलअज़ीज़ डिप्टी क्राउन प्रिंस होने के साथ ही सऊदी अरब के रक्षा मंत्री भी हैं, ट्रम्प के 45 वें राष्ट्रपति घोषित होने के बाद उनको बधाईया भेजी.

वही इससे पहले सऊदी अरब के किंग और दो पवित्र मस्जिदों के संरक्षक सलमान बिन अब्दुलअज़ीज़ अल सऊद ने डोनाल्ड ट्रम्प के अमेरिकी राष्ट्रपति नियुक्त होने के बाद उनसे टेलीफोन पर बात करते हुए उनको जीत के लिए बधाई दी. इसकी जानकारी सऊदी न्यूज़ अगनेकी ने दी.

टेलीफोन पर किंग सलमान और डोनाल्ड ट्रम्प के बीच हुई इस बातचीत के दौरान किंग सलमान ने कहा कि अमेरिका के साथ ऐतिहासिक और सामरिक संबंधों को बढ़ावा देने के लिए सऊदी अरब उनके साथ हैं.

इसके अतरिक्त मध्यपूर्व में शांति के प्रयासों पर कार्य करने पर भी किंग सलमान ने ज़ोर दिया, और अमेरिका की प्रगति और उनके नेतृत्व में देश की समृद्धि की कामना की.

तो वही डोनाल्ड ट्रम्प ने भी सब बातचीत के बाद सऊदी के किंग का धन्यवाद किया, और सऊदी अरब और अमेरिका के बीच द्विपक्षीय संबंधों को और बेहतर बनाने पर भी ज़ोर दिया.

Web-Title: Saudi sent best wishes for Donald Trump

Key-Words: Saudi Arab, Crown Prince, Deputy Prince, Donald Trump