Home अरब देश सऊदी महिला को बॉस के खिलाफ यौन उत्पीड़न की शिकायत करने पर...

सऊदी महिला को बॉस के खिलाफ यौन उत्पीड़न की शिकायत करने पर नौकरी से निकाला

अरब देशों में यौन उत्पीड़न के पीड़ितों के लिए उनके दुर्व्यवहारियों की रिपोर्ट करना बेहद मुश्किल है. यह ना सिर्फ सामाजिक कलंकों के कारण बल्कि इस तथ्य के कारण भी है कि उत्पीड़न करने वाले लोगों को शिकायत दर्ज कराने की सज़ा मिलती है.

दुर्भाग्यवश, एक सऊदी महिला अश्जन मक्की के लिए चीजें इतनी अलग नहीं थीं, जिन्हें हाल ही में उस कंपनी से निकाल दिया गया था, जिसमें वह कई सालों से काम करती थी. वजह सिर्फ यह रही की इस सऊदी महिला के बॉस ने उसका उत्पीड़न किया जब वह यौन उत्पीडन का मामला दर्ज कराने गयी तो मेनेजर ने उसके नौकरी से निकाल दिया.

इस हफ्ते के शुरू में सऊदी के श्रम और सामाजिक विकास मंत्रालय को ट्वीट करने के बाद सऊदी ट्विटर पर महिला की कहानी देखी जिसमें यूजर्स ने सऊदी महिला का समर्थन किया.

इसमें, उसने अपने नौकरी से निकाले जाने के बारे में जानकारी साझा की और सलाह दी कि वह जिस अन्याय के अधीन थी उससे लड़ने के लिए उन्हें क्या करना चाहिए?

कुछ यूजर्स ने मक्की की कहानी पढ़ने के बाद, उन्होंने सलाह दी कि वह इस मामले की पुलिस को रिपोर्ट करें. जवाब में, उसने कहा कि उन्होंने पहले ही पुलिस को मामले की शिकायत दर्ज कर दी है और कहा कि वह मेनेजर के खिलाफ भी कार्रवाई कर रही है.

महिला का आरोप है की पुलिस और कंपनी के कई सदस्य मेनेजर का बचाव करने की कोशिश कर रहे है. मक्की ट्विटर पर श्रम और सामाजिक विकास मंत्रालय के पास पहुंचने के तुरंत बाद, उन्होंने यह भी जवाब दिया कि वे अपने मामले में मदद करने के लिए तैयार है.