Home अरब देश इस सऊदी महिला को मिली चाय बेचने की अनुमति, सऊदी पर्यटन आयोग...

इस सऊदी महिला को मिली चाय बेचने की अनुमति, सऊदी पर्यटन आयोग करेगा इस महिला की मदद

Courtesy photos

हाल ही में चर्चा में आयी मदीने की रोड पर चाय बेचने वाली महिला, जिस पर नगर पालिका ने रोड पर चाय बेचने पर रोक लगा दी थी, विशेष रूप से महिलाओं के लिए. इसमें हस्तक्षेप करते हुए सऊदी के पर्यटन एवं राष्ट्रीय विरासत आयोग ने महिला को चाय बेचने की मंज़ूरी दे दी हैं.

एक स्थानीय अख़बार की रिपोर्ट के अनुसार आयोग ने निर्णय लिया हैं कि जुमाना मक्की को एक स्थायी स्टाल प्रदान करेगे ताकि उसका बिज़नेस अछि तरह रन कर सके.

उल्लेखनीय हैं कि जुमाना मक्की ने पवित्र शहर मदीना के किंग अब्दुल अज़ीज़ रोड पर चाय बेचने का काम शुरू किया हैं.मक्की ने बताया कि चाय का कारोबार शुरू करने के बाद से उनके घर के हालात में काफी सुधार हुआ हैं. मक्की मदिरा चाय और कई प्रकार की काफी भी परोसती हैं. उनके इस काम में उनकी बेटी मदद करती हैं.

स्थानीय अख़बार अल-मदीना को मक्की ने बताया कि जब मैं और मेरी बेटी इस बारे में विचार कर रहे थे कि कैसे हमारे जीवन स्तर में सुधार हो तभी हमारे दिमाग में ये विचार आया, और इस समय में नौकरी मिलना काफी मुश्किल हैं.

उसके लिए यह फैसला पूरे विश्वास और बिना किसी झिझक लेना बहुत ज़रूरी था, मैंने रोड पर ही चाय और कॉफी बेचने शुरू कर दिया. उन्होंने बताया कि जब आरम्भ में मैंने ये चाय बेचना शुरू किया था तब हमारे परिवार के कुछ लोगो और दोस्तों ने मुझे गलत ठहराया था.

लेकिन मुझको इस काम में कोई बुराई नहीं नज़र आयी. मैं रोज़गार कि तलाश में थी और मुझे इज़्ज़त के साथ अपनी ज़िन्दगी गुज़ारनी थी. मैं इस काम से अच्छे पैसे काम लेती हूँ.

मेरी बेटी विश्विद्यालय में पढ़ती हैं और मेरे काम में मेरी मदद भी करती हैं. समय के साथ लोगो को अंदाज़ा हो जायेगा कि मैं अपने काम के प्रति कितनी ज़िम्मेदार हूँ. मुझे किसी भी बात की चिंता नहीं हैं.

Web-Title: A mother gets permission to selling tea on Road

Key-Words: Mother, Saudi Arab, Women, tea, Sell