Home अरब देश सऊदी अरब में दुकानदारो का आरोप, प्रवासियों के कारण नहीं मिल रही...

सऊदी अरब में दुकानदारो का आरोप, प्रवासियों के कारण नहीं मिल रही सफलता

सऊदी अरब में दूरसंचार के क्षेत्र में अपेक्षा के समीप सफलता ना मिलने के पीछे सऊदी अधिकारियो को ज़िम्मेदार ठहराया जा रहा हैं. सऊदी ग़ज़्ज़ेटे की न्यूज़ के अनुसार सऊदी अरब में दूरसंचार क्षेत्र में अधिकारियो ने योजना को लागु करने से पहले सही ढंग से परिस्थितियों का अध्यन नहीं किया था जिसके कारण इसमें सफलता नहीं मिल पायी.

इस क्षेत्र में अवैध रूप से प्रवासियों की उपस्थिति भी हैं. जोकि गैर कानूनी तरीके से मोबाइल फ़ोन को बेचते हैं, उनकी मरम्मत करते हैं. सफलता न मिलने के कारण प्रभावित हो रहे हैं. सऊदी अधिकारियो ने वाणिज्य मंत्रालय और नगर पालिका से मांग की हैं कि वो प्रवासियों पर नज़र रखे.

इसका एक कारण ये भी हैं कि सऊदी की अपेक्षा प्रवसि कम दामो में मोबाइल पर बेचते हैं. इस बाजार में एक मोबाइल फ़ोन की नयी दुकान खोलने वाले हातिम अल-सुलैमानी ने बताया कि “दुकान के किराये में बढ़ोतरी सऊदी व्यवसायी के लिए सबसे बड़ी समस्या का कारण हैं. मैंने इतना किराया कभी सोचा नहीं था. इसके अलावा बिजली का बिल और लाइसेंस शुल्क भी हैं.”

अल-सुलैमानी सऊदी ग़ज़्ज़ेटे को बताया कि कई प्रवासी अपनी मोबाइल फोन के रखरखाव सेवा घरो पर भी प्रदान करते हैं, और प्रवासी मोबाइल फ़ोन की कीमत से कम में बेचते हैं.

Key-Words: Saudi Arab, Expats, Mobile Phone, Saudis, Saudi Arab Hindi News, Arab News hindi, Saudi Arabia Hindi News