Home अरब देश सऊदी विदेश मंत्री का बड़ा बयान, तो ईरान न्यूज़ एजेंसी ने भी...

सऊदी विदेश मंत्री का बड़ा बयान, तो ईरान न्यूज़ एजेंसी ने भी ठोका ये दावा कहा सऊदी अरब अमेरिकी नीतियों को…

सऊदी अरब के विदेश मंत्री ने सीरिया और मध्यपूर्व में चल रहे संघर्ष में सऊदी सैनिको को भेजने की बात कही हैं. उनका कहना हैं कि अमरीका के सहयोग से वे सऊदी सैनिकों को सीरिया भेजना चाहते हैं. ईरानी न्यूज़ एजेंसी के अनुसार सऊदी विदेश मंत्री आदेल अल-जुबैर का कहना हैं कि उनका देश और फ़ार्स की खाड़ी के देश, अपनी थलसेना के सैनिकों को सीरिया भेजना चाहते हैं.

आदेल अल-जुबैर ने सऊदी अरब की हस्तक्षेपपूर्ण नीति का उल्लेख करते हुए कहा कि जनेवा शांति वार्ता का उद्देश्य यह होना चाहिए कि सीरिया में बिना बशर अल-असद के सरकार की योजना तैयार की जाए, जिससे इलाके में शांति कायम की जा सके.

ईरानी न्यूज़ एजेंसी का कहना हैं कि सऊदी, अरब जगत के देशो में अमेरिकी नीति को लागू करना चाहता हैं. सऊदी अरब की इस नई घोषणा ने उसके हस्तक्षेपपूर्ण व्यवहार को प्रदर्शित किया है.

न्यूज़ एजेंसी का मन्ना हैं कि सऊदी अरब का इस तरह का व्यवहार ये दर्शाता हैं कि वो बिलकुल खुल कर अरब जगत के दुसरे देशो में भी अपना अत्याचार करना चाहता हैं.

ज़ाहिर हैं कि दोनों ही देशो के मध्य मतभेद काफी बढ़ गए हैं. सीरिया में शांति कायम करने के लिए जहा एक ओर सऊदी अरब और उसके घटक देश राजनीतिक समाधान तलाश करने पर ज़ोर दे रहे है वही दुसरे ओर सीरिया के राष्ट्रपति बशर अल-असद और उनके सहयोगी देश इसके विपरीत है.