Home अरब देश सऊदी अरब में तीन साल तक हुआ भारतीय महिला का यौन शोषण

सऊदी अरब में तीन साल तक हुआ भारतीय महिला का यौन शोषण

हैदराबाद: मानव तस्करी का एक दुराचारी मामला उजागर हुआ है जिसमें सऊदी अरब में यौन शोषण झेलती एक भारतीय महिला ने खुद को मालिक के चंगुल से बचाने के लिए कोई कसर बाकी नही छोड़ी. ये दास्तान हैदराबाद के बालानगर की रहने वाली एक महिला की है जिसे एक एजेंट द्वारा ब्यूटी पार्लर में नौकरी देने का लालच दिया गया. एजेंट ने 2014 में महिला को सऊदी अरब में ब्यूटी पार्लर में नौकरी दिलवाने का वादा किया था.

सऊदी अरब पहुँचने पर इस महिला से जबरन घरेलू नौकरानी का काम लिया गया. रियाध में एक घर में मजबूरी में काम कर रही ये महिला वहां से भाग निकली और छिप गयी. अब वह किसी तरह से रियाध में भारतीय दूतावास से संपर्क करना चाहती है.

खबर के मुताबिक, महिला को अक्सर उसके मालिक का बेटा यौन प्रताड़ित करता था. वह जबरन उसे अपने कमरे में ले जाता था. लड़के की माँ आयेद तुर्की अनाज़ी इस बारे में सब जानती थी. महिला से एक वीडियो संदेश प्राप्त करने के बाद यह बात सामने आई है, इस विषय में एमबीटी नेता अम्जेदुल्लाह खान ने इस बारे में विदेश मंत्री सुषमा स्वराज को एक पत्र लिखा है.

महिला ने इस सन्देश में कहा है कि पिछले तीन साल से उसे क़ैद किया गया है और उसका लगातार यौन उत्पीडन किया जा रहा है. खान ने दावा किया कि महिला नियोक्ता रियाध, मुंबई और हैदराबाद में कुछ एजेंटों के साथ एक मानव तस्करी रैकेट चला रही थी. रियाध में भारतीय दूतावास ने इस विषय में तत्काल कार्यवाही करने का आश्वासन दिया है. ज्ञात हो कि खाड़ी क्षेत्र के ज्यादातर तस्करी के मामले आंध्र प्रदेश, तेलंगाना, तमिलनाडु और केरल आदि दक्षिणी भारतीय राज्यों से दर्ज किए जाते हैं.