Home अरब देश बड़ी खबर- सऊदी कर्मचारियों को अब सिर्फ सप्ताह में 40 घंटे काम...

बड़ी खबर- सऊदी कर्मचारियों को अब सिर्फ सप्ताह में 40 घंटे काम करना होगा

शॉरा परिषद् ने स्थानीयकरण के लिए लक्षित गतिविधियों में काम करने वाले कर्मचारियों के लिए एक अतिरिक्त भुगतान दिन के साथ, सप्ताह में कम से कम 40 घंटे काम के घंटे की सिफारिश को मंजूरी दे दी है.

मंत्रिपरिषद द्वारा पारित संशोधनों पर सोशल अफेयर्स, फैमिली और यूथ की सदन समिति की एक रिपोर्ट पर विचार विमर्श के बाद बुधवार को यह फैसला लिया गया. शॉरा परिषद् ने स्थानीय नौकरियों और गतिविधियों में काम करने वाले सऊदी निवासियों के लिए काम के घंटे को कम करने के लिए मंत्रिपरिषद को कहा था.

एक अन्य फैसले में शॉरा काउंसिल ने संस्कृति और सूचना मंत्रालय को अपने सभी चैनलों में इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में प्रदर्शन को अपग्रेड करने के लिए कहा ताकि यह एक प्रभावी और इंटरैक्टिव राष्ट्रीय उपकरण बन सके.

मंगलवार को, शॉरा काउंसिल ने नेशनल गार्ड और अन्य संबंधित सरकारी एजेंसियों के बीच इलेक्ट्रॉनिक सुरक्षा को मजबूत करने और किसी भी इलेक्ट्रॉनिक खतरे से मंत्रालय की रक्षा के लिए अधिक भागीदारी की मांग भी की है.

परिषद ने मंत्रालय से जनाद्रियाह महोत्सव के कार्यों को बढ़ावा देने और योग्यता और कुशल कर्मचारियों के लिए मंत्रालय की जरूरतों को पूरा करने के लिए प्रशिक्षण केन्द्रों को भी विकसित करने के लिए कहा, एक अन्य फैसले में, परिषद् ने सोशल डेवलपमेंट बैंक से महिला की शाखाएं खोलने के लिए कहा ताकि महिलाओं को आसानी से ऋण मिल सके.

परिषद ने शिक्षा मंत्रालय को सामान्य ज्ञान और उच्च शिक्षा के क्षेत्र में डिजिटल जागरूकता और संस्कृति और नवीनता और उद्यमशीलता को बढ़ावा देने के लिए भी कहा,  उन्होंने कहा की ” इमारतों और स्कूल बसों में सुरक्षा प्रक्रियाएं बढ़ाई जाए और सभी शैक्षणिक संस्थानों में इन प्रक्रियाओं को पूरा अनुपालन सुनिश्चित किया जाए, तकनीकी, वैज्ञानिक और मानव उत्पादों के लिए प्रासंगिक विशेष अनुसंधान केंद्रों का विस्तार किया जाना चाहिए.”

Previous articleअफ्रीकन प्रवासियों ने इजराइल के जबरन देश से निर्वासित करने के खिलाफ किया विरोध प्रदर्शन
Next articleसऊदी अरब थिएटर में परफॉर्म करने वाली पहली महिला की खबर सुनकर ट्विटर पर भड़के लोग