Home अरब देश भारत वापस लायी गयीं सऊदी अरब में अत्याचार की शिकार हुई सुखवंत...

भारत वापस लायी गयीं सऊदी अरब में अत्याचार की शिकार हुई सुखवंत कौर

भारत के पंजाब की रहने वाली सुखवंत कौर टूरिस्ट वीज़ा पर सऊदी अरब गयी थीं, जहाँ उन्हें धोखे से बेच दिया गया और उनसे गुलामों की तरह काम करवाने के साथ ही मानसिक और शारीरिक रूप से पीड़ित किया गया. सऊदी अरब में बेची गई और वहां अत्याचार की शिकार हुई सुखवंत कौर भारत वापस आ आई हैं. सुषमा स्वराज ने बुधवार को ट्वीट कर यह जानकारी दी कि कौर मुंबई पहुंच गई हैं. सुषमा ने पंजाब की रहने वाली इस महिला की फोटो भी पोस्ट की है.

एक न्यूज एजेंसी के मुताबिक विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने मंगलवार को ट्वीट कर बताया था कि सुखवंत कौर बुधवार सुबह फ्लाइट संख्या G9406 से देश लौटेंगी. सुषमा ने अपने ट्वीट में एक अग्रेंजी समाचारपत्र की वेबसाइट पर इस बारे में चली खबर को अटैच किया था. महिला के पति कुलवंत सिंह ने सुषमा से मदद की अपील की थी, जिसके बाद सऊदी अरब की इंडियन एम्बेसी ने उन्हें सभी संभव मदद का भरोसा दिलाया था.

वेबसाइट की खबर के मुताबिक पति कुलवंत सिंह ने आरोप लगाया था कि उसकी पत्नी सुखवंत कौर 3 महीने के टूरिस्ट वीजा पर इस साल जनवरी में सऊदी अरब गई थी, लेकिन उसे वहां बेच दिया गया और उस पर अत्याचार भी किया गया. सुखवंत कौर जालंधर के नूरमहल की रहने वाली हैं और उन्हें दिल्ली का एक एजेंट सऊदी अरब ले गया था.

पति कुलवंत सिंह ने बताया कि दुबई पहुंचने के एक हफ्ते बाद तक उनकी पत्नी फोन के जरिये उनके कॉन्टैक्ट में थी, लेकिन कुछ दिन बाद ही उसका फोन स्विच ऑफ हो गया. एजेंट ने भी उनका फोन उठाना बंद कर दिया. खबरों से मिली जानकारी के मुताबिक 7 मई को कुलवंत की पत्नी ने सऊदी के हेल सिटी हॉस्पिटल से उन्हें फोन किया. पत्नी ने बताया कि ट्रैवेल एजेंट ने उसे एक लोकल शख्स को बेच दिया और वह उससे अपने घर में गुलाम के तौर में काम करा रहा है. पत्नी ने यह भी बताया कि उसके साथ बुरा बर्ताव किया गया और उसे टॉर्चर भी किया गया. मेंटली और फीजिकली टॉर्चर किए जाने की वजह से उन्हें कई गंभीर चोटें आई हैं. वह 4 दिनों से हॉस्पिटल में भर्ती हैं और सदमे में हैं.