Home अरब देश मलेशिया में गिरफ्तार किये गए सऊदी रॉयल्टी पर हमले के संदिग्ध

मलेशिया में गिरफ्तार किये गए सऊदी रॉयल्टी पर हमले के संदिग्ध

मनामा: सऊदी के बड़े मुफ़्ती शेख अब्दुल अब्दुल अज़ीज़ बिन अब्दुल्ला अल शेख ने कहा है कि सऊदी प्रिंस सलमान बिन अब्दुल अज़ीज़ को मुस्लिमों की सेवा के प्रति अपनी प्रतिबद्धता के कारण के कारण इस्लाम के दुश्मनों के द्वारा निशाना बनाया जा रहा था. पिछले हफ्ते मलेशिया में सऊदी प्रिंस को मारने की साजिश पर टिप्पणी करने के दौरान उन्होंने ये बात कही.

मुफ़्ती ने आगे कहा, जब दुश्मनों ने दो पवित्र मस्जिदों के कस्टोडियन के लिए लोगों के गहरे प्रेम और राजनितिक सम्मान और श्रद्धांजलि को देखा तो वे और अधिक क्रोधित, नफरत और उलझन से भर गए. इस तरह की साज़िश इस्लाम के सच्चे अनुयायी नहीं कर सकते. मलेशिया ने कहा कि उसने सऊदी रॉयल्टी पर हमला करने वाले 4 यमनी संदिग्धों को गिरफ्तार किया.

मलेशियाई अधिकारियों ने उन संदिग्धों के एक समूह को गिरफ्तार कर लिया है जिन्होंने अपनी यात्रा के दौरान सऊदी रॉयल्टी के सदस्यों पर आतंकवादी हमले किये थे. एक मलेशियाई अखबार ने बताया कि सभी संदिग्धों की उम्र 26 से 33 के बीच है.

उन में से एक यमनी व्यंजनों में विशेषता वाले रेस्टोरेंट में बावर्ची का काम करता था. दूसरा एक निजी विश्विद्यालय में छात्र था जबकि अन्य डो बेरोजगार थे. इन सभी संदिग्धों को 21 से 26 फ़रवरी के बीच छापामारी में गिरफ्तार किया गया था.

किंग सलमान 26 फ़रवरी को शुरू हुए कई एशियाई देशों के दौरे पर हैं. उनका ये दौरा तकरीबन एक महीने का है. उन्होंने अभी तक मलेशिया, ब्रूनेई और इंडोनेशिया का दौरा किया है. और अरब सम्मलेन के लिए जॉर्डन जाने के कारण फिलहाल जापान, चीन और मालदीव का दौरा स्थगित किया है.