Home अरब देश सऊदी अरब – जेद्दा शहर में आतंकियों ने किया बड़ा धमाका

सऊदी अरब – जेद्दा शहर में आतंकियों ने किया बड़ा धमाका

पवित्र देश सऊदी अरब के जेद्दा में आतंकियों ने अपने आप को बम से उड़ा लिया. ये हादसा उस वक़्त हुआ जब सऊदी अरब के सुरक्षाकर्मी एक सुरक्षा अभियान के दौरान थे. घटना शनिवार सुबह की हैं. इस बात की जानकारी सऊदी अरब के अल-अरबिया न्यूज़ ने दी.

अल-अरबिया न्यूज़ के अनुसार प्रयक्षदर्शियो ने बताया कि सुरक्षाकर्मियों ने जेद्दा के पूर्वी इलाके में एक घर को घेर लिया था, और आतंकी और सुरक्षाकर्मियों के बीच फायरिंग के दौरान आतंकी ने अपने आप को बम से उड़ा लिया.

सोशल मीडिया पर इसका विडियो भी वायरल होना शुरू हो गया हैं. यूनाइटेड अरब अमीरात की न्यूज़ एजेंसियों केर अनुसार ये धमाका जेद्दा के पूर्वी इलाके के अल-हरजत डिस्ट्रिक्ट में हुआ हैं. हालाँकि सऊदी अरब के अधिकारियो और मंत्रालय ने इस धमाके के बारे में कोई भी प्रतिक्रिया नहीं दी हैं.

उल्लेखनीय हैं कि आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट पिछले दियो वर्षो से लगातार सऊदी अरब पर हमला करने की कोशिश कर रहा हैं. हाल ही में आतंकियों ने सऊदी अरब के सबसे पवित्र शहरो में से एक मदीना पाक को भी निशाना बनाया था. हालाँकि इस हमले की अभी पूछती नहीं हो पायी हैं कि कौन आतंकी इस हमले में शामिल थे.