Home अरब देश आतंकियों का सरगना निकला ईसाई, विडियो सोशल मीडिया पर वायरल

आतंकियों का सरगना निकला ईसाई, विडियो सोशल मीडिया पर वायरल

आतंकी संगठन नुस्रा फ्रंट के धार्मिक मामलो का न्यायाधीश और अलकायदा का सर्वोच्च परिक्षद का सदस्य हस्सान अबू हम्ज़ा की कुछ फोटो और विडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है जिसमे दावा किया जा रहा है की यह आतंकी सरगना ईसाई है. वैसे इन फोटोज को लेकर मिडिल ईस्ट में काफी हंगामा मचा हुआ है.

इन्टरनेट पर जारी एक वीडियो में नुस्रा फ़्रंट का वरिष्ठ सदस्य बताता है कि उसका नाम हस्सान अलहुसैन है और वह रक़्क़ा शहर का रहने वाला है। वह कहता है कि सीरिया की सोशलिस्ट एकतावाद पार्टी के संस्थापक उसके निकटवर्ती रहे हैं। उसके बाद हस्सान कहता है कि वर्ष 2003 में वह अलक़ायदा से जुड़ा और इस गुट के साथ मिलकर इराक़ी और सीरियाई सेना के विरुद्ध युद्ध किया.

वहीँ कुछ मीडिया संस्थानों के कहना है की यह आतंकी पहले मुस्लिम था लेकिन बाद में ईसाइयत से प्रभावित होकर इसने ईसाई धर्म अपना लिया.

हस्सान ने बपतिस्मा कार्यक्रम में अपने लिए पोलिस नाम का चयन किया, उनके साथ मिस्र के मनिया विश्वविद्यालय के अरब शोध संकाय के पूर्व प्रमुख डाक्टर मुहम्मद रहूमा दिख रहे थे जिन्होंने कुछ वर्ष पहले इसाई धर्म स्वीकार करने के दावे के साथ पश्चिम में शरण ले लिया था।

यह बात अभी तक साफ़ नही हुई है की आतंकी पहले से ही ईसाई था और मुस्लिम नाम के साथ तबाही मचा रहा था या फिर आतंक फ़ैलाने के बाद इसने ईसाई धर्म अपनाया है.