Home अरब देश सऊदी अरब – महिलाओं के कपड़े पहन कर भागने की कोशिश कर...

सऊदी अरब – महिलाओं के कपड़े पहन कर भागने की कोशिश कर रहे थे आतंकी, सुरक्षाकर्मियों को ने मार गिराया

सऊदी अरब के अधिकारियो ने खुलासा किया हैं कि शनिवार को सुरक्षाकर्मियों के साथ हुई मुठभेड़ में मारे गए आतंकी महिलाओं की पोशाक पहन कर सऊदी अरब से भागने की कोशिश कर रहे थे. गृह मंत्रालय के सुरक्षा प्रवक्ता मेजर जनरल मंसूर अल-तुर्की ने पत्रकारों से बात करते हुए कहा कि इस्लामिक स्टेट के आतंकियों ने सऊदी अरब को 30 से अधिक बार निशाना बनाया हैं.

इसके साथ ही इस प्रेस सम्मलेन में अधिकारियो ने शनिवार को सुरक्षाकर्मियों द्वारा मारे गए आतंकियों के बारे में भी जानकारी दी गयी. वर्ल्ड न्यूज़ अरबिया को मिली जानकारी के अनुसार ये आतंकी पिछले साल मस्जिद-अल-नबवी सल्लाहो अलह वसल्ल्म पर हुए आतंकी हमले में शामिल थे.

आतंकियों ने साल 2016 में मस्जिद अल-नबवी सल्लाहो अलह वसल्ल्म को निशाना बनाने के लिए विस्फोटक बेल्ट और अन्य उपकरणों का इस्तेमाल किया था. ये आतंकी सऊदी अरब के दक्षिणी इलाके में स्थित आभा शहर में एक मस्जिद में हमला करने की योजना बना रहे थे.

सुरक्षाकर्मियों को इस बात की सूचना मिली कि वांटेड आतंकी विस्फोटक बेल्ट, हथियार और अन्य उपकरण लेकर हाउस ऑफ़ रियाद की तरफ बढ़ रहे हैं. शनिवार रात एक प्रेस सम्मलेन कर गृह मंत्रालय के प्रवक्ता मेजर जनरल मंसूर अल-तुर्की ने बताया कि मुठभेड़ के बाद आतंकी वहां से भागने की कोशिश कर रहे थे.

“इस मुठभेड़ में एक सुरक्षाकर्मी को भी चोट आयी हैं. उन आतंकियों में दो ने विस्फोटक बेल्ट और अन्य हथियार बंधे हुए थे.”