Home अरब देश ब्रेकिंग न्यूज़ – कुवैत ने मुस्लिम देशो पर बैन का फैसला लिया...

ब्रेकिंग न्यूज़ – कुवैत ने मुस्लिम देशो पर बैन का फैसला लिया वापस या फैलाई गयी थी झूठी ख़बर

कुवैत के मंत्रालय ने एक बड़ी घोषणा की हैं. कुवैत के न्यूज़ एजेंसी के हवाले से खबर मिली हैं कि कुवैत के विदेश मंत्रालय की और से कहा गया कि इस तरह की सभी ख़बरे अफवाह हैं. उल्लखनीय हैं कि इकोनॉमिक्स टाइम्स, और कई अन्य मीडिया रिपोर्ट में बताया गया था कि कुवैत ने सीरिया, इराक, इरान, पाकिस्तान और अफगानिस्तान के नागरिकों पर कुवैत में प्रवेश पर प्रतिबंध लगा दिया गया हैं. लेकिन कुवैत की न्यूज़ एजेंसी से मिली ये खबर में कहा गया हैं कि विदेश मंत्रालय ने इन खबरों को झूठ बताया हैं.

उल्लेखनीय हैं कि मीडिया रिपोर्ट में कहा गया था कि कुवैत ने पांच देशो पर अमेरिका की तर्ज़ पर ये कदम उठाये हैं. लेकिन ज़ाहिर हैं कि ट्रम्प के फैसला का कड़ा विरोध जारी हैं और अमेरिकी अदालत ने भी ट्रम्प के फैसले पर अस्थायी रोक लगा दी हैं. हो सकता है इन परिणामो को देख कुवैत सरकार अपने फैसले से बदल गयी हो और अपना फैसला वापस लिया हो.

कौंसुलर मामलों में विदेशमंत्री के सहायक सामी अल अहमद ने कुवैत न्यूज़ एजेंसी से कहा कि जिन देशों का उल्लेख किया गया हैं उनके नागरिक बड़े पैमाने पर कुवैत में रहते हैं और वे कुवैत के बड़े समुदायों में से एक हैं जो बिना किसी रोकटोक के अपना जीवन व्यतीत कर रहे हैं.

उन्होंने आगे कहा कि मीडिया में जिन देशों के बारें में अफवाह फैलाई गई हैं वहां के नागरिक रोजाना प्रत्यक्ष वाणिज्यिक उड़ानों से नियमित रूप से कुवैत आ रहे हैं. उन्होंने आगे बताया कि कुवैत के इन देशों के उद्योग जगत से और वाणिज्यिक सबंध हैं. इसी के साथ अल अहमद ने कहा कि कुवैत के संप्रभु राष्ट्र हैं और वीजा देने के लिए स्वतंत्र हैं. कुवैत राष्ट्रीयता या धर्म के नाम पर आतंकवाद को नहीं जोड़ता हैं.