Home अरब देश फलस्तीनियों के अधिकारों को सुरक्षित करना सऊदी अरब का प्रमुख मक़सद हैं

फलस्तीनियों के अधिकारों को सुरक्षित करना सऊदी अरब का प्रमुख मक़सद हैं

फलस्तीन और इस्राइल मुद्दे पर एक बार सऊदी अरब ने अपना खुला समर्थन ज़ाहिर किया हैं. अरब न्यूज़ के अनुसार सऊदी अरब का कहना हैं कि फलस्तीन अभी भी उनकी शीर्ष प्राथमिकता हैं, और सऊदी अरब हमेशा फलस्तीनी अधिकारों का समर्थन करेगा.

इस्राइल के कब्जे वाले फिलीस्तीनी क्षेत्र में फिलीस्तीनी लोगों के स्थायी संप्रभुता के मुद्दे दूसरी बैठक में गुरुवार को न्यूयॉर्क में संयुक्त राष्ट्र की एक डेलिगेशन को संबोधित करते हुए सऊदी अरब के स्थानीय प्रतिनिधिमंडल के प्रथम सचिव अब्दुल्ला अल-ओतैबी ने कहा फलस्तीन मुद्दा अभी भी हमारी प्राथमिकता हैं, और सऊदी अरब हमेशा ही फलस्तीनी अधिकारों का समर्थन करेगा.

अरब न्यूज़ के अनुसार अल-ओतैबी कहा संयुक्त राष्ट्र की विभिन्न समितियों के रिपोर्ट्स यह इशारा देती हैं कि बड़ी संख्या में फिलीस्तीनी लोगों के प्रति इस्राइल अपनी शत्रुतापूर्ण नीतियों के माध्यम से फलस्तीनियों पर अत्याचार करती हैं.

उन्होंने बताया कि इस्राइल के लगतार कब्ज़े के प्रसार के कारन फलस्तीनियों के घरो को उजाड़ा जा रहा हैं, उनकी ज़मीनो को हड़प लिया जा रहा हैं उनको इतना अधिक प्रताड़ित किया जा रहा हैं जिसका ज़ाहिर करना भी मुमकिन नहीं हैं.

जबकि कब्ज़े वाले फलस्तीन में इस्राइल द्वारा लागु की गयी नीतियों के कारण फिलीस्तीनियों की आवाजाही प्रतिबंधित हैस्वास्थ्य, शिक्षा, रोजगार, बाजारों, प्राकृतिक संसाधनों और सेवाओं के लिए उपयोग हासिल करने पर रोक हैं.

Web-Title: the main objective of saudi arab is to secure Palestinian rights

Key-Words; Saudi Arab, Palestine, Mission, Secure, Rights, Israel, Envoy, UN