Home अरब देश मुस्लिम जगत को अपने पवित्र स्थल की सुरक्षा के लिए सख़्त क़दम...

मुस्लिम जगत को अपने पवित्र स्थल की सुरक्षा के लिए सख़्त क़दम उठाने पड़ेगे

एक शीर्ष सऊदी अधिकारी का कहना हैं कि सऊदी अरब, पवित्र स्थलों कि सुरक्षा के लिए सभी आवश्यक कदम उठाएगा. अरब न्यूज़ के अनुसार सऊदी अधिकारी का कहना हैं कि सऊदी अरब के क़दम दो पवित्र मस्जिदों की रक्षा के लिए होंगे और साथ ही ज़ोर देते हुए कहा कि ईरान द्वारा समर्थित विद्रोही संगठन हूथी की समाप्ति के लिए आक्रामक कार्रवाई महत्वपूर्ण हैं.

सऊदी अरब के विदेश मामलों के राज्य मंत्री निज़ार बिन ओबैद मदनी ने आर्गेनाईजेशन ऑफ़ इस्लामिक (OIC) कोऑपरेशन की गुरुवार को आयोजित हुई तत्काल बैठक के दौरान अपने संबोधन में हाल ही में सऊदी के पवित्र शहर मक्का पर हुए विफल हमले की निंदा की.

उन्होंने कहा कि सभी मुस्लमानो को इस हमले के खिलाफ स्पष्ट एवं सख्त रुख इख़्तियार कर हूथी विद्रोहियों को दुबारा ऐसे हमले करने से रोकना चाहिए. उन्होंने सभी देशो के मुस्लमानो से आग्रह किया कि वह ऐसे हमलो के खिलाफ सख्त क़दम उठाये ताकि भविष्य में दुबारा ऐसा हमलो की कोशिश न की जाये.

उल्लेखनीय हैं कि 27 अक्टूबर गुरुवार देर रात यमन में हूथी विद्रोहियों ने मुस्लिम समुदाय के सबसे पवित्र शहर मक्का को निशाना बनाते हुए मिसाइल दाग डाली लेकिन सऊदी अरब ने इस मिसाइल को निशाने पर पहुँचने से पहले ही नष्ट कर दिया.

मिसाइल को लक्ष्य पर पहुँचने से पहले ही सऊदी सेना ने नाकाम कर दिया, मक्का पहुचने से लगभग 65 किलोमीटर पहले ही इस हवा में मार गिराया गया.

Web-Title: OIC condemn Houthi attack on Mecca last month

Key-Words: Houthi, OIC, rebel, Yemen, Mecca, attack