Home अरब देश ये हैं सऊदी अरब में जन्म लेने वाली चीनी महिला, जो बोलती...

ये हैं सऊदी अरब में जन्म लेने वाली चीनी महिला, जो बोलती हैं शानदार अरबी

सऊदी अरब में जन्म लेने वाली चीनी महिला अयाह सईद, अभी भी अरबी भाषा को भी अपनी ज़िन्दगी में अभी भी ज़िंदा रखा हैं. चीनी मुस्लिम माता-पिता से जन्म लेने वाली अयाह सईद सऊदी अरब के हैनान प्रांत के दक्षिणी की हैं.

अयाह सऊदी अरब में पाली बड़ी जिसके बाद वह अपने परिवार के साथ कुवैत चली गयी. जहां अयाह, एक अध्यापक के पद पर कार्य कर रही हैं. अल-अरबिया न्यूज़ से बात करते हुए अयाह सईद ने बताया कि पहले मैंने अरबी भाषा सीखी.

मेरी भाषा सीखने की उत्तेजना मेरी उम्र के साथ बढ़ती गयी, और आज मैं यहाँ अरबी और चीनी दोनों भाषा पढ़ाती हूँ. गर्मी के मौसम में अयाह चीन में रह कर अरबी भाषा सिखाती हैं, जो लोग अरब देशो में जाने में दिलचस्पी रखते हैं. अयाह ने न्यूज़ को बताया कि विदेशी छात्र भाषा सीखने में ज़्यादा दिलचस्पी दिखाते हैं.

“पहली बार जब कुछ लोगो ने मेरी महिला दोस्तों को अरबी बोलते हुए देखा जोकि मेरी ही तरह दिखती हैं, वो हैरान रह गए.” अयाह अल-अरबिया न्यूज़ से कुवैती अरबी में बात कर रही थी.

जब अयाह से उनके एसेंट के बारे में पुछा गया तो उन्होंने बताया कि मैं हमेशा अपनी भाषा पर खास ध्यान देती हूँ, और उसको बेहतर बनाने की कोशिश करती हूँ.