Home अरब देश सऊदी अरब की इस महिला ने सभी उसूलो को रखा किनारे, बन...

सऊदी अरब की इस महिला ने सभी उसूलो को रखा किनारे, बन गयी फिटनेस कोच…प्रेग्नेंसी के दौरान की तैयारियां

सऊदी अरब में महिलाओं को भले ही कार चलाने की अनुमति ना हो लेकिन इसके बावजूद महिलाये अपनी ज़िन्दगी अपनी शर्तो पर जीना पसंद कर रही हैं. ऐसे ही एक सऊदी अरब की नौजवान लड़की का मामला सामने आया हैं जो अपनी ज़िन्दगी अपने मन मुताबिक गुज़ारना चाहती हैं. सऊदी अरब की 28 वर्षीय हया स्वान फिटनेस कोच सऊदी की नयी पीड़ी की महिलाओ के लिए एक उदाहरण बन कर सामने आयी हैं.

दो बच्चो की ये माँ, अपने कैंप में अपने से उम्र में बहुत छोटे बच्चो को कोचिंग देती हैं. जोकि सऊदी अरब के जेद्दाह शहर में हैं. हया ने सऊदी ग़ज़्ज़ेट न्यूज़ को बताया कि “फिटनेस के साथ बड़ा होना मेरे लिए हमेशा मेरी ज़िन्दगी में एहम रहा हैं.”

उन्होंने कहा कि “युवा पीड़ी हमेशा फिटनेस को लेकर दिलचस्पी दिखाती हैं. वास्तव में इस समय सऊदी अरब में युवा पीड़ी का रुझान इस तरफ कुछ ज़्यादा ही हैं.” उन्होंने ये भी बताया कि इस फिटनेस कोचिंग के लिए उनके पति ने भी उनको समर्थन दिया.

सऊदी अरब में फिटनेस कैंप को कामयाब बननें में सोशल मीडिया ने एक एहम रोल अदा किया हैं. स्नैपचैट और इंस्टाग्राम फिटनेस और स्वास्थ से जुडी तस्वीरो और सन्देश को फ़ैलाने में काफी मददगार साबित हुए.

“मैं ये स्वीकार करती हो कि सभी स्थान से मुझको सकारात्मक प्रतिक्रियाएं मिली हैं. मैं सभी की शुक्रगुज़ार हूँ.”