Home अरब देश सऊदी अरब में आज होगी 2017 बजट की घोषणा, प्रवासियों और देशवासियो...

सऊदी अरब में आज होगी 2017 बजट की घोषणा, प्रवासियों और देशवासियो के लिए हो सकती हैं मुश्किल

सऊदी अरब में आज 2017 के बजट की घोषणा की जाएगी. अरब न्यूज़ के अनुसार इस बजट में आशंका जताई जा रही हैं कि कुछ ठोस फैसले लिए जायेगे जिनका ना केवल सऊदी अरब में रहने वाले प्रवासियों के लिए बल्कि सऊदी नागरिको के लिए भी सामना करना आसान नहीं होगा.

हालांकि अभी तेल कीमतों का संकट सऊदी अरब के सिर पर मंडरा रहा हैं, उल्लेखनीय हैं कि सऊदी अरब की आर्थिक व्यवस्था पूरी तरह तेल पर ही निर्भर करती हैं. ऐसे में सऊदी हुकूमत के पास सिर्फ दो ही विकल्प हैं या तो इससे लड़े या भाग जाये.

तो अपने सिरो को ज़मीन में दफ़न करने से अच्छा हैं कि इस समस्या के समाधान के प्रयासों को ढूंढ जाये, और तेल के थकाऊ बाजार को वापस बेहतर बनाया जाये. ऐसे समय में सऊदी हुकूमत के पास इस समस्या से लड़ने के अलावा कोई विकल्प नहीं हैं.

कुछ समय पहले सऊदी अरब के किंग और दो पवित्र मस्जिदों के संरक्षक सलमान बिन अब्दुलअज़ीज़ ने शोरा बैठक के दौरान अपने संबोधन में साफ़ लफ़्ज़ों में कहा था कि वो सुधार के लिए पूरी तरह समर्थन करते हैं.

विभिन्न क्षेत्रो में आर्थिक सुधारो की बात करते हुए किंग सलमान ने इस साल की शुरआत में कहा था कि, आने वाले फैसले कुछ समय के लिए मुश्किलें पैदा करेगे लेकिन ये लंबे समय के लिए आर्थिक समस्याओ से निपटना का समाधान हैं.

Web-Title: Today budget 2017 will announce in Saudi Arabia

Key-Words: Saudi Arab, budget, Announce, expats, saudis