Home अरब देश सऊदी अरब के दम्माम शहर के नज़दीक पटरी से उतरी ट्रेन

सऊदी अरब के दम्माम शहर के नज़दीक पटरी से उतरी ट्रेन

सऊदी अरब के पूर्वी शहर दम्माम के नज़दीक एक ट्रेन पटरी से उतर गई, इस हादसे में कम से कम 18 लोग घायल हो गए. बताया जा रहा हैं कि इस हादसे का कारन भरी बारिश और पानी का भरना हैं. इस जानकारी की सूचना सऊदी अरब के रेल विभाग ने अपने बयान में दी.

हादसे के बाद करीब 193 यात्रियों और चालक दल के छह सदस्य एक दूसरी ट्रेन में ट्रांसफर कर दम्माम शहर ले जाये गए. रेल विभाग द्वारा जारी बयान में बताया गया कि हादसे में घायल होने वाले सभी लोगो को हलकी चोट आयी हैं.

सऊदी अरब की न्यूज़ एजेंसी के अनुसार रियाद और दम्मम के बीच के रेल ट्रैक को मरम्मत की जा रही हैं. उल्लेखनीय हैं सऊदी अरब में भारी बारिश ने हड़कंप मचाया हुआ हैं. सऊदी अरब के पूर्वी, मध्य और दक्षिण राज्यो में मौसम की चेतावनी के बाद भारी बारिश के पानी ने कुछ इलाको को नहर में परिवर्तित कर दिया हैं. इन नहरो में कई वाहन भी फंस गए हैं, और कई डूब भी गए हैं. उल्लेखनीय हैं पिछले साल नवम्बर के आखिरी सप्ताह से सऊदी अरब ख़राब मौसम की मार झेल रहा हैं.

स्वयं सेवा समूह के सदस्य और सुरक्षा बल वाहनों में फंसे लगो को बाहर निकालने की जद्दोजहेद में लगे हुए हैं. आपातकालीन में मदद करने के लिए सुरक्षा बलो को उन स्थानों पर तैनात कर दिया गया हैं जहां पर बाढ़ के आसार हैं.