Home अरब देश लीजेंड बॉक्सर मोहम्मद अली और अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रम्प की इन तस्वीरो ने...

लीजेंड बॉक्सर मोहम्मद अली और अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रम्प की इन तस्वीरो ने बयान की दोस्ती की दास्ताँ

जब कोई व्यक्ति एक विश्व स्तरीय हस्ती बन जाता हैं तो उसके भूतकाल की सच्चाइयां भी उभर के सामने आने लगती हैं. ऐसी ही एक सच्चाई नव-नियुक्त अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प के बारे में भी सामने आयी हैं. डोनाल्ड ट्रम्प जोकि महान बॉक्सर मोहम्मेद अली के बहुत बड़े फैन में से हैं. ट्रम्प और मोहम्मद अली करीब 35 सालो से दोस्त थे.

मोहम्मद अली और ट्रम्प के कितने ख़ास थे, इस बात का सबूत यह हैं कि मोहम्मद अली 2005 में ट्रम्प की दूसरी शादी में भी शामिल हुए थे. तो वही 2007 में डोनाल्ड ट्रम्प को फीनिक्स आधारित दान के लिए एक वार्षिक फण्डराइज़र के लिए मोहम्मद अली पुरस्कार से सम्मानित किया गया था.

Al-Arbiya News Photo
Al-Arbiya News Photo

डोनाल्ड ट्रम्प ने अपने ट्वीट के ज़रिये मोहम्मद अली की सराहना भी की थी, और उनके निधन के बाद ट्रम्प ने ट्वीट कर कहा कि वह एक महान लीजेंड थे और उनको हमेशा याद किया जायेगा.

ट्रम्प ने कहा था कि “मोहम्मद अली के भीतर दो लोग थे, रिंग के अंदर वह एक भयंकर व्यक्ति थे, और रिंग के बाहर सबसे अच्छे व्यक्ति थे. वह एक अद्भुत कवि और एक बहुत ही उदार आदमी था.”

लेकिन इन दोनों दोस्तों के मध्य तकरार उस वक़्त आ गयी जब ट्रम्प ने मुस्लिम पर अमेरिका में प्रवेश लगाने का भाषण दिया.

screenshot_6

मोहमाद अली ने ट्रम्प के इस बयान पर प्रतिक्रिया करते हुए कहा कि “मैं एक मुस्लिमान हूँ, और मैं बता दू कि इस्लाम किसी की जान लेने की अनुमति नहीं देता हैं. मेरा मानना है कि हमारे राजनेताओं को अपने पद का प्रयोग इस्लाम को समझने और इसको सही रूप से समझने के लिए करना चाहिए.

Web-Title: Photos revealed friendship of Trump and Mohammad Ali

key-Words: mohammad Ali, Trump, Relationship, America