Home अरब देश मुसलमानो के समर्थन में आयी अटॉर्नी जनरल को ट्रम्प ने किया बर्खास्त

मुसलमानो के समर्थन में आयी अटॉर्नी जनरल को ट्रम्प ने किया बर्खास्त

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प तानाशाही करने का मन बना रहे हैं. ऐसा इसलिए हैं क्योकि जो उनके फैसले के खिलाफ हैं उसको बाहर का रास्ता दिखाया जा रहा हैं. हम बात कार्यकारी अटॉर्नी जनरल सैली येट्स की कर रहे हैं. जिनको उनके पद से बर्खास्त कर दिया गया हैं.

बताया जा रहा हैं कि कार्यकारी अटॉर्नी जनरल सैली येट्स ने ट्रम्प के इमीग्रेशन नीति की निंदा की थी और न्याय विभाग से कहा था कि वह प्रवासियों पर राष्ट्रपति ट्रंप के आदेश का बचाव न करे. जिसके बाद ट्रम्प ने उनको बर्खास्त कर दिया हैं.

बीबीसी न्यूज़ के अनुसार व्हाइट हाउस के एक बयान में सैली येट्स पर धोखा देने का आरोप लगाया गया है. गौर करने वाली एक बात और भी हैं कि सैली येट्स की नियुक्ति डेमोक्रेट्स पार्टी के पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा ने की थी.

येट्स कहा था कि उन्हें प्रवासियों पर राष्ट्रपति डोनल्ड ट्रंप के कार्यकारी आदेश को देखकर ये नहीं लगता कि यह नियमों के तहत है. यही नहीं ट्रम्प के इस आदेश के खिलाफ दुनिया भर के नेता जमा हो गए हैं.

बीबीसी न्यूज़ के अनुसार येट्स की जगह ट्रंप ने अटॉर्नी जनरल के लिए जेफ़ सेशन्स को नामांकित किया है. येट्स ने एक पत्र अपने सहकर्मियों को लिखा है. यह पत्र मीडिया में भी आ गया है. उन्होंने पत्र में लिखा है कि इस आदेश की वैधता को लेकर कोर्ट में चुनौती दी गई है. येट्स ने कहा, ”न्यायिक विभाग साफ़ करे कि यह नियमों के तहत है या नहीं. इसे सुनिश्चित करना मेरी जिम्मेदारी है. न्यायिक विभाग लोगों को सूचित करे कि इस मसले पर क़ानून क्या कहता है.”