Home अरब देश एक तरफ मुस्लिम देशो पर प्रतिबन्ध दूसरी तरफ सऊदी अरब और UAE...

एक तरफ मुस्लिम देशो पर प्रतिबन्ध दूसरी तरफ सऊदी अरब और UAE से मोहब्बत

जहां एक ओर अमेरिकी राष्ट्रपति डॉनल्ड ट्रम्प मुसलमानो के खिलाफ अपने देश में रोक लगा रहे हैं, वही दूसरी ओर ट्रम्प अन्य मुस्लिम बहुल देशो से अपने रिश्ते और सुधारने की तरफ अग्रसर हैं. जहां एक तरफ उन्होंने मुसलमानो पर प्रवेश के फैसले पर हस्ताक्षर किये वही दूसरी तरफ सऊदी अरब और यूनाइटेड अरब अमीरात के नेताओं से बातचीत करेगे.

वाशिंगटन से मिली रिपोर्ट के अनुसार डोनाल्ड ट्रम्प ने सऊदी अरब और यूनाइटेड अरब अमीरात के नेताओं से रविवार को फ़ोन पर बातचीत करेगे. अमेरिका का राष्ट्रपति बनने के बाद डोनाल्ड ट्रम्प ने पहली बार फ़ोन पर सऊदी अरब के किंग सलमान से बातचीत करेगे.

इसके बाद ट्रम्प यूनाइटेड अरब अमीरात के क्राउन प्रिंस मुहम्मद बिन ज़ायेद अल नाह्यान से बातचीत करेगे. उल्लेखनीय हैं कि ट्रम्प ने शुक्रवार को सात बहुल मुस्लिम देशो के खिलाफ अपनी नै वीज़ा नीति के तहत मुस्लिम लोगो के अमेरिका आगमन पर तीन माह तक रोक लगा दी हैं.

इन सात देशो में ना तो यूनाइटेड अरब अमीरात हैं और ना ही सऊदी अरब. गौर करने की बात ये हैं कि यदि इस आदेश को मुस्लिम देशो के मद्देनज़र लाया गया हैं तो सऊदी अरब, यूनाइटेड अरब अमीरात और क़तर और अन्य मुस्लिम बहुल देशो को इसमें शामिल क्यों नहीं किया गया, और यदि आतंकवाद के खात्मे के लिए इस आदेश को जारी किया गया हैं तो और भी कई ऐसे देश हैं जहां से आतंकवाद को बढ़ावा दिया जाता हैं.