Home अरब देश तुर्की ने दी सभी मुस्लिम देशो को एकजुट होने सलाह, कहा आतंकवाद...

तुर्की ने दी सभी मुस्लिम देशो को एकजुट होने सलाह, कहा आतंकवाद के खात्मे के लिए हैं ज़रूरी

तुर्की के प्रधान मंत्री नुमान कुर्तुलमस ने अरब न्यूज़ को दिए गए एक इंटरव्यू में कहा कि मुस्लिम देशो की एकता बहुत ज़रूरी हैं. आतंकवाद से लड़ने के लिए सबसे ज़्यादा ज़रूरी हैं मुस्लिम एकता महत्वपूर्ण हैं. तुर्की आतंकी संगठनों से अंतरष्ट्रीय नेटवर्क की सहायता से मुकाबला कर रहा हैं.

प्राइम मिनिस्टर नुमान कुर्तुलमस संस्कृति और सूचना मंत्रीआदेल अल-ट्रैफि के साथ सऊदी अरब के दौरे पर हैं, जहां उन्होंने आतंकवाद से निपटने और इस्लामोफोबिया को समाप्त करने के प्रयासों पर चर्चा की.

प्रधानमंत्री ने कहा कि “तुर्की और अन्य मुस्लिम देश अलग-अलग मोर्चो से आतंकवाद का सामना कर रहे हैं. मुझे उम्मीद है कि हम एकजुट होकर इस समस्या को खत्म कर सकते हैं.

उन्होंने कहा कि हमारे पास पर्याप्त समुदाय हैं, जिनका एक ही उद्देश्य हैं, जो कि एक ही इस्लामी परम्परा और सभ्यता का समर्थन करते हैं, इसलिए हमको आतंकवाद के खिलाफ साथ में लड़ना चाहिए.”

उल्लेखनीय हैं कि तुर्की में इस साल कई ऐसे आतंकी हमले हुए जिससे पूरा तुर्की दहेल गया, फिर चाहे वो हवाई अड्डे पर हुआ आत्नकी हमला हो या फिर बॉर्डर पर. इसलिए तुर्की अपने देश से आतंकवाद को खत्म करने के लिए पुरज़ोर कोशिशो में लगा हुआ हैं.

Key-Words: Turkey, Muslim World, Prime minister, Saudi Arabia, Saudi Arab News, Hindi news, Saudi Hindi News, Arab News hindi