Home अरब देश तुर्की ने किया सऊदी का पर्दाफ़ाश- पहले खशोगी की उंगलियां काटी फिर...

तुर्की ने किया सऊदी का पर्दाफ़ाश- पहले खशोगी की उंगलियां काटी फिर सऊदी कॉन्सुलेट में कर दी हत्या

तुर्की मीडिया ने सऊदी सरकार का बड़ा पर्दाफाश करते हुए कहा है सऊदी पत्रकार की तुर्की के सऊदी कांसुलेट में बेरहमी से मारा गया. तुर्की पुलिस को खशोगी की मौत से संबंधित ऑडियो रिकॉर्डिंग मिली है. तुर्की सरकार को मिली रिकॉर्डिंग से पता चला है की खाशोगी पर ज़ुल्म किये गये फिर उनके शरीर के टुकड़े किये गये.

मीडिया रिपोर्ट के मुताबक, सऊदी पत्रकार खशोगी की यातना के बाद हत्या कर दी गई. खशोगी अपनी तुर्क प्रेमिका से होने वाली शादी से पहले आधिकारिक दस्तावेजों के लिए सऊदी वाणिज्य दूतावास गए थे. दूतावास के अंदर जाने के बाद वह लापता हो गए और उसके बाद खशोगी की बेरहमी से हत्या कर दी गयी.

तुर्की मीडिया के मुताबिक, सऊदी कांसुलेट बिल्डिंग में कुछ जगहों पर हाल ही में पेंट किया गया है. जिससे यह साफ़ ज़ाहिर होता है की यहाँ से सबूत को मिटाने की साजिश की गयी है.

तुर्की पुलिस का मानना है कि 15 सऊदी अधिकारियों की विशेष टीम ने खशोगी की हत्या कर दी, लेकिन रियाद ने इन दावों को ‘निराधार’ बताया है. वाशिंगटन पोस्ट ने इससे पहले कुछ अनाम अमेरिकी और तुर्क अधिकारियों के हवाले से ऑडियो-वीडियो का जिक्र किया था जो वाणिज्य दूतावास के भीतर खशोगी की हत्या और फिर शव के टुकड़े कर दिए जाने की पुष्टि करते हैं.