Home अरब देश तुर्की में लापता हुए मशहूर सऊदी पत्रकार की हुयी मौत: तुर्की अधिकारी

तुर्की में लापता हुए मशहूर सऊदी पत्रकार की हुयी मौत: तुर्की अधिकारी

मिडिल ईस्ट मॉनिटर के मुताबिक, तुर्की अधिकारियों का मानना ​​है कि इस्तांबुल में सऊदी अरब के वाणिज्य दूतावास में प्रवेश करने के चार दिन पहले गायब होने वाले प्रमुख सऊदी पत्रकार जमाल खशोगगी को वाणिज्य दूतावास के अंदर मार दिया गया था.

एक तुर्की अधिकारी ने रॉयटर्स से कहा की, “तुर्की पुलिस का प्रारंभिक मूल्यांकन यह है कि इस्तांबुल में सऊदी अरब के वाणिज्य दूतावास में श्री खशोगगी की मौत हो गई है. माना जा रहा ​​है कि हत्या का प्रीमिडिटेट किया गया था और बाद में शरीर को वाणिज्य दूतावास से बाहर ले जाया गया था.”

सूत्रों ने यह नहीं कहा कि वे कैसे मानते थे कि हत्या की गई थी. सऊदी अरब के कंसुल जनरल ने शनिवार को रॉयटर्स से कहा कि उनका देश खशोगगी की तलाश में मदद कर रहा था और अपने संभावित अपहरण की बात खारिज कर दी थी.

सऊदी नीतियों पर उनके महत्वपूर्ण विचारों के प्रति प्रतिशोध से डरते हुए पिछले साल वाशिंगटन में आत्मनिर्भर निर्वासन में रहने वाले खशोगगी ने मंगलवार को अपने विवाह के लिए दस्तावेज सुरक्षित करने के लिए वाणिज्य दूतावास में प्रवेश किया, जो उनके मंगेतर के बाहर इंतजार कर रहे थे। उसके बाद से सुना नहीं गया है.