Home अरब देश अमेरिका ने संयुक्त राष्ट्र को ईरान के खिलाफ कार्रवाई को कहा

अमेरिका ने संयुक्त राष्ट्र को ईरान के खिलाफ कार्रवाई को कहा

source: NDTV

राजदूत निक्की हेल्ली ने कहा की “संयुक्त राज्य अमेरिका आने वाले दिनों में ईरान के खिलाफ संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद की कार्रवाई के लिए कई विकल्पों पर चर्चा करेगा”.

संयुक्त राज्य अमेरिका ने ईरान पर यमन में आतंकवादियों को हथियार देने और उन्हें समर्थन करने का आरोप लगाया है, जो मिसाइल सऊदी अरब में दागी गयी थी. जो की अमेरिकी सहयोगी है.

मंगलवार को, सऊदी अरब ने रियाद पर हौथी लड़ाकों द्वारा दागी गई मिसाइल को रोक दिया था, इस पर निक्की ने कहा की “पिछले हमलों में ईरान द्वारा प्रदान किये गए हथियारों के सभी लक्षण दिखाई देते हैं”

हेलि ने 2015 के प्रस्ताव को मजबूत करने का सुझाव दिया, जो कि ईरान के परमाणु समझौते का समर्थन करने को छोड़कर एक नया उपाय अपनाने का था.

ईरान के इस्लामिक रिवोल्यूशनरी गार्ड के लिए कार्रवाई करने का सुझाव देने वाली हेली ने कहा, “हम यमन हथियारों के प्रतिबंध के उल्लंघन के जवाब में ईरान पर प्रतिबंधों की जांच कर सकते हैं”

आने वाले दिनों में, हम इन विकल्पों की जांच करते रहेंगे.

रूसी उप-राजदूत व्लादिमीर सफ्रानकोव ने कहा कि यह समय “धमकियों और प्रतिबंधों को त्यागने” का समय था और बातचीत के बजाय “सहयोग और विश्वास को व्यापक बनाने पर ध्यान केंद्रित करने” का विकल्प था.

Previous articleUAE- बुरी खबर, वैट लगेगा लेकिन नही बढ़ेगी सैलरी
Next articleअमीरात – पहली जनवरी से पेट्रोल की कीमतों में होगी वृद्धि